BREAKING NEWS

डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾कोरोना संकट : सरकार ने 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में पांच-पांच सौ रूपये की सहायता राशि डाली ◾देश में कोरोना का कहर जारी, वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हजार के पार,140 से ज्यादा लोगों की मौत◾जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के खिलाफ होगा मामला दर्ज, दिया हुआ समय-सीमा समाप्त : अनिल विज ◾Covid 19 : लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाकों को किया जायेगा सील◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बॉलीवुड के इन 8 सेलिब्रिटीज ने किराए की कोख के जरिये हासिल किया है संतान का सुख

बीते कुछ सालों में सरोगेसी यानी किराए की कोख का चलन काफी बढ़ा है और अब कई निसंतान दंपतियों किए साथ साथ सेलिब्रिटीज भी इस तरीके का सहारा लेकर संतान सुख प्राप्त कर रहे है। अक्सर इस प्रक्रिया का सहारा तब लिया जाता है जब पति या पत्नी किसी दोष या कमी के चलते नार्मल प्रक्रिया से बच्चा पैदा करने में असमर्थ होते है। 

इन हालातों में जो महिला ऐसे दम्पतियों के लिए अपनी कोख से बच्चा पैदा करके देती है उन्हें सरोगेट मदर कहा जाता है। सरोगेसी दो तरह की होती है -  ट्रेडिशनल सरोगेसी और जेस्टेशनल सरोगेसी। डिशनल सरोगेसी में पिता के शुक्राणुओं को सरोगेट मदर के अंडाणुओं के साथ निषेचित किया जाता है। जेस्टेशनल सरोगेसी में माता-पिता दोनों के शुक्राणु और अंडाणुओं  प्रक्रिया के माध्यम से सरोगेट मदर की कोख प्रत्यारोपण क्र बच्चा पैदा करवाया जाता है। 

इस पोस्ट में हम आपको कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने सरोगेसी की सहायता से बच्चे हासिल किये हैं।

1.शाहरुख़ खान :


सबसे पहले सेरोगेसी प्रक्रिया से बच्चा हासिल करने वाले सेलिब्रिटी है शाहरुख़ खान , जिन्होंने पहले दो बच्चों के बाद तीसरे बच्चे अबराम के लिए सेरोगेसी प्रक्रिया का सहारा लिया। 

2.आमिर खान :


आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की है और इस कपल ने साल 2011 में सेरोगेसी के जरिये संतान पायी जिसका नाम इन्होने आज़ाद रखा है। आमिर और किरण ने इंटरव्यू में बताया था कि ये बच्चा उनके लिए बेहद खास मायने रखता है। 

3.लिज़ा रे : 

साल 2009 में ब्लड कैंसर से जंग लड़ने वाली अभिनेत्री लिज़ा रे ने 46 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चियों की मां बनने का सुख प्राप्त किया। साल 2012 में बिजनेसमैन जेसन देहनी से शादी ने संतान सुख के लिए सेरोगेट मदर का सहारा लिया था। 

4. तुषार कपूर और एकता कपूर:


अभिनेता जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर और बेटी एकता कपूर, दोनों ने शादी नहीं की है और दोनों ने ही सेरोगेसी के जरिये संतान प्राप्त की है। सिंगल फादर तुषार कपूर ने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा है वहीं सिंगल पैरेंट एकता कपूर ने बीते 27 जनवरी को सेरोगेसी के जरिये बच्चा प्राप्त किया जिसका नाम उन्होंने रवि कपूर रखा है। 

5. सनी लियोनी : 


बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी तीन बच्चों की मां है। पहले इन्होने अपने पति डेनियल के साथ मिलकर निशा कौर नाम की बच्ची गोद ली और फिर साल 2018 में इस कपल ने सरोगेसी के जरिये दो जुड़वां बेटों अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर के पेरेंट बनने का सुख प्राप्त किया। 

  6. करण जौहर : 


करण जौहर भी अविवाहित है और इन्होने भी सेरोगेसी के जरिये दो जुड़वां बच्चों के सिंगल फादर बनने का सुख हासिल किया है। करण जौहर के बच्चों में एक बेटा और एक बेटी हैं जिनके नाम उन्होंने यश और रूही रखा है।  

7. सोहेल ख़ान


सलमान खान के छोटे भाई सोहैल और उनकी पत्नी सीमा ने पहले बच्चे के जन्म के करीब 10 बाद दुसरे बच्चे की ख्वाहिश में काफी दिक्क्तें उठाई। इसके बाद उन्होंने सेरोगेट मदर का सहारा लेकर दुसरे बच्चे की ख्वाहिश को पूरा किया और उन्होंने अपने दूसरे बच्चे का नाम यहां रखा है। 

8.  कृष्णा और कश्मीरा शाह:


गोविंदा के भतीजे कॉमेडियन कृष्णा और कश्मीरा शाह ने साल 2013 में शादी की थी और इन्होने भी सेरोगेसी की मदद से जुड़वां बच्चों का संतान सुख हासिल किया है। बता दें, 45 साल की कश्मीरा 45 साल की उम्र में और कृष्णा 34 साल की उम्र में  माता-पिता बने हैं। 

अमेरिकी सिंगर कैटी पैरी के लिए करण जौहर ने रखी ग्लैमरस वेलकम पार्टी, सितारों ने रंगीन की शाम