BREAKING NEWS

मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को EC का नोटिस, कमलनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी◾पांच नवंबर तक ऋणदाता कर्जदारों के खातों में ‘ब्याज पर ब्याज’ की रकम जमा करेंगे : केन्द्र सरकार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

साल 2019 के ये 8 स्टार्स जिन्हें पर्दे पर देख मन में फ़ौरन उठा सवाल आखिर ये कौन है ?

बॉलीवुड फिल्मों के लिए साल 2019 लगभग काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। इस साल कई सारी फिल्में रिलीज हुई जो दर्शकों को बहुत पसंद भी आई। वहीं इनमें कई सारी फिल्में ऐसी भी थी जिनमें बॉलीवुड स्टार्स के दमदार रोल ने उन्हें यादगार बना दिया। ज्यादातर बार ऐसा होता है जब हम लीड एक्टर्स के नाम ही फिल्मों में याद रख पाते हैं,मगर साल 2019 में बहुत सारी ऐसी फिल्में रिलीज हुई जिनमें साइड या कैमियो अपियरेंस वाले स्टार्स थोड़ी सी ही स्क्रीन प्रेजेंस से ही लोगों को अपना दीवाना बना गए। तो आइए जान लेते हैं उन्हीं स्टार्स के बारे में जिन्होंने छोटे-छोटे रोल करके बॉलीवुड में एक अलग छाप छोड़ दी है। 

1.विभा रानी (लाल कप्‍तान)


फिल्म लाल कप्तान को बेशक बॉक्स ऑफिस में दर्शक न मिले हो,मगर क्रिटिक्स ने सैफ अली खान की एक्टिंग और उनके लुक की बहुत तारीफ की। इस फिल्म में लीड एक्टर से हट कर कोई नजर आया तो वो हैं अभिनेत्री विभा रानी जिन्होंने इस फिल्म में लाल परी का रोल निभाया। 

अभिनेत्री फिल्म में भविष्य बताती हैं। भले ही विभा स्क्रीन पर एक सीन में दिखाई दी हो,किंतु पर्दे पर उनके लुक और जबरदस्त प्रेजेंस ने उतनी ही देर में डराया है। वैसे विभा रानी काफी लंबे समय से थिअटर करती आ रही हैं। 

2.मुजामिल भवानी (केसरी)

इस साल की सबसे सफल फिल्मों से एक रही अक्षय कुमार की फिल्म केसरी। इस फिल्म में अक्षय कुमार को चारों ओर से सराहना मिली। यह पहली बार था जब एक्टर किसी पीरियड फिल्म में दिखाई दिए। वैसे इस फिल्म में अक्षय के अलावा एक एक्टर ऐसा भी था जिसके बारे में शायद बहुत ज्यादा लोग जानते नहीं हैं। 

जी हां यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि मुजालिम भवानी थे जो फिल्म में छुपकर बंदूक से निशाना लगाते हैं। खास बात यह कि मुजामिल स्क्रीन पर महज 10 मिनट के लिए ही नजर आए होंगे,लेकिन उस दौरान  उनके एक्सप्रेशन,गेटअप ने पूरी फिल्म में एंटरटेनमेंट का तड़का लगा दिया था। मुजामिल पहले भी बहुत सारे थिअटर कर चुके हैं और एक्टर कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। 

3.अभिषेक बनर्जी (बाला)

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बाला ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने गंजेपन की समस्या से जूझ रहे शख्स का किरदार बेहद शानदार तरह से निभाया। इस फिल्म के लिए आयुष्मान और उनके को-एक्टर्स की भी खूब तारीफे हुई। जी हां बॉलीवुड का वही जाना-माना चेहरा जो पहले स्त्री,ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनका नाम अभिषेक बनर्जी है। 

इस फिल्म में अभिषेक बनर्जी एक्टर आयुष्मान के बार्बर के रूप में दिखाई दिए। वैसे अब तक अभिषेक कुछ चुनिंदा रोल्स करते हुए ही नजर आए हैं,मगर इस बार उनका फिल्म बाला में एक अलग ही किरदार था। भले ही फिल्म में उनका रोल बहुत ज्यादा नहीं था,बावजूद इसके अभिषेक की कॉमिक टाइमिंग लोगों को बहुत पसंद आई। 

4.नीला मुलहेरकर (ड्रीम गर्ल)



फिल्म ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना एक दम अलग अवतार में दिखाई दिए थे। फिल्म में वो एक लड़की की आवाज में अपने कॉलर्स से बात करते थे। बिल्कुल अलग कॉन्सेप्ट में तैयार हुई इस फिल्म के डायलॉग्स ने लोगों को काफी हंसा-हंसा कर लोटपोट किया। 

वैसे तो फिल्म में कई सारे कैरक्टर्स ने फैंस का मनोरंजन किया,मगर इस फिल्म में नुसरत भरूचा की दादी यानी नीला मुलहेरकर का रोल एकदम मजेदार था। फिल्म में दादी भले ही अहम मौकों पर दिखाई दी हों,लेकिन जब वह फिल्म में आयुष्मान और उनके दोस्त के साथ शराब पीती हुई दिखाई देती हैं। यहां पर उनकी डायलॉग डिलिवरी काफी गजब की है जिसने लोगों को बहुत एंटरटेन किया। 

5.सोहम मजूमदार (कबीर सिंह)

फिल्म कबीर सिंह ने सिनेमाघरों में खूब धूम मचाई है। इस फिल्म में शाहिद कपूर ने अपनी पूरी जान डाल दी थी। इस फिल्म में शाहिद के साथ कियारा आडवाणी नजर आई। वैसे इस फिल्म को लेकर सोशल मीडियार पर बहुत कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई,मगर शायद इसी का फायदा फिल्म को भी कहीं न कहीं हो गया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर साल 2019 के कई  रिकॉड्र्स तोड़ डाले। 

वैसे यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि यह फिल्म भी कुछ अधूरी सी होती अगर फिल्म में शाहिद कपूर के दोस्त का रोल निभाने वाले एक्टर सोहम मजूमदार का जिक्र फिल्म में न हो तो। फिल्म में शाहिद का कैरक्टर यानी कबीर बात-बात पर गुस्सा करता और छोटी-छोटी बातों पर लोगों से भिड़ जाता,मगर इसके बाद भी सोहम का कैरक्टर यानी शिवा उसका साथ नहीं छोड़ता है। फिल्म में सोहम ने अपना किरदार बहुत सहजता के साथ निभाया है। 

6.कीर्ति कुल्‍हारी (उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक) 


फिल्म उरी इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रही। उरी हमले पर बनी विकी कौशल स्टारर फिल्म के क्रिटिक्स को तो दर्शकों ने पसंद किया ही साथ ही पूरे देश के दर्शकों में देशप्रेम की भावना जगा दी। कुल मिलाकर फिल्म के एक्शन सीन्स,स्टोरी,स्टारकास्ट सबकुछ टॉप लेवल का था।

 वहीं फिल्म में एक्टर विकी का अंदाज पहली बार बिल्कुल अलग सा था। इस फिल्म में फ्लाइट लेफ्टिनेंट सीरत कौर के रोल में दिखाई दी कीर्ति ने अपने शानदार किरदार से फैंस के दिलों में अच्छी खासी जगह बना ली है। जब फिल्म में भारतीय जवान फंस जाते हैं उस समय उनकी सहायता के लिए सीरत यानी कीर्ति ही करती है। फिल्म का ये सीन कुछ ऐसा था जब  दर्शकों ने सबसे ज्यादा तालियां और सीटियां बजाई थी।

7.यश राज सिंह (वॉर)


साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म वॉर इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। फिल्म में रितिक रोशन और  टाइगर श्रॉफ स्टारर  एक्शन पैक्ड को फिल्म के दर्शकों ने बहुत पसंद किया। वैसे फिल्म का प्लॉट भी बहुत इंट्रेस्टिंग था जिसने लोगों को खूब एंगेज किया। 

जबकि फिल्म तब तक भी अधूरी है जब तक कि इस फिल्म में एक्टर यशराज सिंह का नाम न लिया जाए। जी हां फिल्म की रिलीज के बाद चारों ओर रितिक-टाइगर के साथ-साथ यशराज की भी खूब तारीफ हुई। क्योंकि फिल्म में यशराज अहम किरदार में थे। 

8.अमित साध (सुपर 30)

फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर हस्ती अमित साध कुछ ही चुनिंदा फिल्मों में दिखाई दिए हैं। रितिक की फिल्म सुपर 30 एक ऐसी फिल्म थी जिसमें अमित छोटे लेकिन काफी प्रभावी रोल में दिखाई दिए। भले ही पूरी की पूरी फिल्म रितिक और उनसे पढऩे वाले बच्चों के ईद-गिर्द थी। 

मगर पत्रकार रघुनाथ के रोल में अमित फिल्म में एक अहम मोड़ पर आकर रितिक की मदद करते हैं। अमित थोड़ी देर ही स्क्रीन पर नजर आते हैं,मगर उनका काम बेहद शानदार है।