BREAKING NEWS

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾

सास का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री से हुई अचानक से गायब

बॉलीवुड के 80 और 90 के दशक की फिल्मों में अक्सर आपने एक खतरनाक सास को जरूर देखा हागा जो अपनी बहु पर अत्याचार करती हुई दिखाई देती थी। 80 और 90 के दशक की ज्यादातर फिल्मों में सास का किरदार भारतीय फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री बिंदु निभाया करती थी।

\"bindu\"

इन फिल्मों में सास का किरदार निभाने वाली बिंदु को लोग काफी पसंद करते थे और इनके यह किरदारों को भी दर्शक काफी पसंद करते थे। बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री बिंदु का जन्म 17 अप्रेल 1941 में हुआ था।

\"bindu\"

70 के दशक में बिंदु फिल्मों में काफी लोकप्रिय हुई थीं। बिंदु ने बॉलीवुड में करीब चार दशक तक काम किया है। बिंदु ने अपने फिल्मी कैरियर में लगभग 160 फिल्मों में काम किया है। 70 के दशक में बॉलीवुड में आई फिल्में 'कटती पतंग' और 'शबनम' के लिए बिंदु को काफी ही सरहाना मिली थी।

\"bindu\"

बॉलीवुड के फिल्म निर्माता नाना भाई देसाई और उनकी पत्नी ज्योत्सना के घर में बिंदु ने गुजरात में वलसाड जिले में हनुमान भागदा नामक एक छोटे से गांव में जन्म लिया। बिन्दु का फिल्मी कैरियर इतना भी आसान नहीं था उनके इस मार्ग में काफी चुनौती आईं थीं और उन्होंने उन चुनौतियों का सामना किया था।

\"bindu\"

बिंदु जब तेरह साल की थी तभी उनके पिता की मौत हो गई और घर की बड़ी बेटी होने के नाते उनपर ही घर की सारी की सारी जिम्मेदारी आ गईं थीं।

\"bindu\"

बिंदु के जीवन में इतनी परेशानियां थी लेकिन उन्होंने तभी फिल्मों को ही अपना कैरियर चुना था। बिंदु जब 21 साल की थी तब उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी।

\"bindu\"

बिंदु ने उसके बाद 'दो रास्ते' आया 'सावन झूम' इन सभी फिल्मों में काम किया। जब बिंदु ने 80 के दशक में सास वाले किरदार निभाए तो दर्शकों को वह किरदार ज्यादा पसंद आए।

\"bindu\"

बिंदु ने उस समय के सभी ही सितारों के साथ काम किया था। बिंदु की आखिरी फिल्म 2008 में आई 'महबूबा' थी, उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड और फिल्मों से अपने आपको दूर ही कर लिया।

\"bindu\"

वर्तमान समय में वह अपने पति के साथ पुणे में रहती हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट