BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ये हैं बॉलीवुड की 8 सबसे लंबी फ़िल्में जिनकी अवधि 4 घंटे से भी ज्यादा

हर साल न जानें बॉलीवुड में कितनी फिल्में रिलीज होती हैं। इनमें से कुछ बहुत लंबी तो कुछ छोटी भी होती है। फिल्में बेशक ज्यादा छोटी हो या बड़ी दर्शक देखने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं। क्योंकि लंबी अवधी वाली फिल्मों को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है और इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई भी की है। इनमें से कुछ फिल्में तो ऐसी भी रही जिन्होंने 4 घंटे का समय खींचा है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की उन सबसे ज्यादा लंबी अवधी वाली फिल्मों के बारे जिन्होंने ढाई या तीन घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे की अवधी का समय लिया। 

1.गैंग ऑफ़ वस्सेपुर 

अनुराग कश्यप की एक्शन से भरमार फिल्म गैंग्स ऑफ वॉसेपुर की ओरिजनल स्टोरी 5 घंटे 19 मिनट लंबी थी। लेकिन बाद में इसे दो पार्ट में बांट दिया गया था। इसके दोनों पार्ट अलग-अलग साल रिलीज किए गए थे। 

2.LOC कारगिल 

जेपी दत्ता के डायरेक्शन में बनी फिल्म एलओसी कारगिल को साल 2003 में रिलीज किया गया था। फिल्म की अवधि 4घंटे 15 मिनट की थी। जबकि इस फिल्म में 18 बॉलीवुड स्टार्स को शामिल करके बनाया गया था।



3.मेरा नाम जोकर 

राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर इनकी दूसरी सबसे लंबी फिल्मों में से एक हैं। इस फिल्म को तैयार करने में पूरे 6 साल का समय लगा था। वैसे फिल्म की ओरिजिनल स्टोरी 5 घंटे की थी,मगर इसमें छटाई करके इसे चार घंटे चार मिनट तक तैयार कर दिया गया था। इस फिल्म में हर फिल्म की तरह एक इंटरवल नहीं बल्कि 2 थे। 



4.संगम 

साल 1964 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म संगम को राज कपूर ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में वैजंतीमाला  राज कपूर और राजेंद्र कुमार लीड रोल में दिखाई दिए। बॉलीवुड की इस रोमंाटिक फिल्म की अवधि करीब 3 घंटे 58 मिनट की रही।

 

5.जोधा अकबर

ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म जोधा अकबर की रोचक कहानी और शानदार डायरेक्शन की वजह से इस फिल्म की अवधि 3 घंटे 50 मिनट की रही। फिल्म लंबी होने के बावजूद लोगों को खूब पसंद आई। 

6.लगान 

आमिर खान की फिल्म लगान भारत की ऐसी तीसरी फिल्म थी जो ऑस्कर के लिए नोमिनेट हुई थी। फिल्म आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी है। फिल्म की अवधि 3 घंटे 44 मिनट की थी,मगर फिर भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई। 

7.कभी अलविदा ना कहना 

रोमांटिक लव स्टोरी बेस्ड कभी अलविदा ना कहना करण जौहर द्वारा निर्देशित की गई है। फिल्म को केवल भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी पसंद किया गया था। फिल्म की अवधि 3 घंटे 35 मिनट की थी। 

8.सलामे-ए-इश्क

 

प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान की फिल्म सलामे-ए-इश्क में दोनों जोड़ी को लोगों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म की अवधि करीब 3 घंटे 36 मिनट की रही।