BREAKING NEWS

चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾आज का राशिफल (21 जनवरी 2021)◾PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शिल्पा शेट्टी से लेकर ये 10 सेलेब्स भी बने हैं सेरोगेट पेरेंट्स

बॉलीवुड फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी को एक बार फिर मां बनने का सुख प्राप्त हुआ है। शिल्पा सरोगेसी के जरिए मां बनी है। शिल्पा और राजकुंद्रा ने अपनी नन्हीं परी का नाम समीशा रखा है। शिल्पा की बेटी का जन्म 15 फरवरी 2020 को हुआ है। 

लेकिन उन्होंने इस बात की खुशखबरी महाशिवरात्रि के पर्व यानी 21 फरवरी को इंस्टाग्राम पर बेटी की एक तस्वीर शेयर करते हुए दी है,जिसमें वो अपनी बेटी का हाथ पकड़े दिखीं। वैसे पिछले कुछ सालों में सरोगेसी का चलन काफी तेजी से बढ़ा है,तभी तो बॉलीवुड में कई सारे स्टार्स हैं जिन्होंने परेंट्स बनने के लिए सरोगेसी का चयन किया है। 


1.आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और किरण राव साल 2011 में सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने थे। आमिर और किरण के बेटे आजाद राव खान का जन्म मुंंबई के एक अस्पताल में हुआ था। 

2.शाहरुख खान

सरोगेसी की मदद से बच्चे को जन्म देने की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम भी शामिल है। एक्टर के बेटे अबराम का जन्म सरोगेसी से हुआ है। अबराम का जन्म जून में हुआ था।

 

3.तुषार कपूर

बॉलीवुड के जानें-मानें स्टार तुषार कपूर साल 2016 में सरोगेसी के जरिए सिंगद फादर बने थे। तुषार के बेटे का नाम लक्ष्य है। वैसे तुषार अक्सर अपने बेटे की तस्वीरें  सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। 

4.एकता कपूर

मशहूर टीवी अभिनेत्री एकता कपूर 43 साल की उम्र में सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। एकता कपूर ने अपने बेटे का नमा रवि कपूर रखा है। अभी तक भी एकता ने शादी नहीं की है और वो सिंगल पेरेंट बनकर भी बहुत खुश है। 

5.करण जौहर

7 फरवरी 2017 को जुड़वा बच्चों के सरोगेसी से पिता बने करण जौहर सिंगर फादर हैं। करण की एक बेटी है जिसका नाम रूही है और एक बेटा है जिसका नाम यश है। बीते दिनों करण ने अपने बच्चों की शानदार पार्टी भी आयोजित की जिसमें कई सारे स्टार्स के बच्चे भी शामिल हुए। 

6.कश्मीरा शाह

मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह काफी लंबे समय के बाद सरोगेसी की मदद से माता-पिता बने है। वहीं एक इंटरव्यू में कश्मीरा ने बताया भी कि उनकी 14 बार प्रेग्नेंसी फेल हुई। इसके बाद उन्होंने सरोगेसी की मदद ली।

7.सनी लियोनी

अभिनेत्री सनी लियोनी ने भी पिछले साल जुड़वा बेटों को सरोगेसी की मदद से जन्म दिया है।

8.लीजा रे 

अभिनेत्री लीजा रे भी सरोगेसी की मदद से दो जुड़वा बेटियों की मां बन चुकी हैं।

9.सुहेल खान

जून साल 2011 में सुहेल और सीमा सेरोगेसी से माता-पिता बने है। सुहेल के सबसे छोटे बेटे योहान सेरोगेसी से हुए थे।

10.फराह ख़ान 

मशहूर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह ख़ान ने भी IVF की मदद से तीन बच्चों कजार,  दीवा और आन्या को ​जन्म दिया है।