BREAKING NEWS

गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾

इन Indain Films के हैं एक नहीं कई रीमेक

दुनिया में भारत एक ऐसा विशाल देश है जिसमें लोग अलग-अलग समाज, समुदाय, धर्म और बोलियों से आते हैं। दुनिया के इस महान देश में कई ऐसी बाधाएं औैर सीमाएं के बावजूद एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से हम सभी जोड़ते हैं। यह मीडिया सिनेमा हैं। और दुनिया में Indain Films के लिए बहुत प्यार है।

\"\"

Indain Films  इंडस्ट्री भी अलग-अलग भाषाओं और क्षेत्रों में विभाजित हुआ है। हम अभी तक भी सिनेमा के साथ जुड़े हुए हैं भले ही वह एक सुन्दर भावनात्मक फिल्म हो या फिर एक कॉमिक फिल्म हो हम इन सभी फिल्मों को सराहाते हैं।

\"\"

एक हद तक बॉलीवुड Indain Films का केंद्र है जो हमें एक नेटवर्क की तरह जोड़ कर रखता है। फिर भी इसके अतिरिक्त कई सीमाएं हैं जो दक्षिण को बांध कर रखती हैं।

\"\"

आज हम आपको कुछ हिंदी फिल्मों के बारे में बातएंगे जिनके कई भाषा में रीमेक बन गए हैं। चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

1. Okkadu

\"\"

 इस फिल्म को चार अलग-अलग भाषाओं में बनाया जा चूका है। इसे तमिल में गिली, कन्नड़ में अजय, बंगाली में जोर और हिंदी में तेवर के रूप में बनाया गया है ।

2. Manichitrathazhu

\"\"

यह 1 99 3 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म थी। भारतीय फिल्मों में यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म को तमिल, कन्नड़, बंगाली और हिंदी समेत विभिन्न भाषाओं में चार बार बनाया गया था।

3. Tere Naam

\"\"

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म तेरे नाम तमिल हिट फिल्म सेतु (1 999) का रीमेक था। बाला ने वास्तविक जीवन की घटना पर फिल्म की कहानी लिखी थी। सेतु को कन्नड़ में हुचचा, तेलुगू में सेशु और हिंदी में तेरे नाम के रूप में बनाया गया था।

4. Gol Maal

\"\"

यह एक भारतीय फिल्म है जिसे ऋषिकेश मुखर्जी ने निर्देशित किया था। इस फिल्म को तमिल में थिलू मुल्लू के रूप में बनाया गया था, कन्नड़ में एसेगोबा मीसेगोबा, मलयालम में सिमवलन मेनन के रूप में। यहां तक कि रोहित शेट्टी निर्देशित बोल बच्चन 1 9 7 9 के गोल मॉल पर आधारित है।

5. Bodyguard

\"\"

मलयालम में बनी बॉडीगार्ड (2010) में तमिल में कावलान (2011), हिंदी में बॉडीगार्ड (2011), बॉडीगार्ड (2011) में कन्नड़, बॉडीगार्ड (2012) तेलुगू में और बंगाली में बॉडीगार्ड (2013) जैसे कई रीमेक थे।

6. Drishyam

\"\" द्रश्याम ने मुख्य भूमिका में मोहनलाल की भूमिका निभाई। तब Drishyam को पांच बार, तेलुगू में Drushyam, कन्नड़ में Drishya के रूप में, तमिल में पपानसम के रूप में, हिंदी में Drishyam के रूप में, और सिंहली में धर्मयुद्ध के रूप में पांच बार पुनर्निर्मित किया गया था।

7. Rowdy Rathore

\"\" अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म राउडी राठौर साल 2012 में रिलीज हुई एक बेहद सफल बॉलीवुड फिल्म थीं। यह फिल्म कई भाषा में बनी है जैसे तेलुगु Vikramarukudu ,तमिल Siruthai ,कन्नड़ Veera Madakari।

5. Bhool Bhulaiya

\"\" लोकप्रिय और हिट हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया में अक्षय कुमार, विद्या बालन, चमकदार अहुजा, अमिषा पटेल महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे। मलयालम में Manichitratazhu ,तमिल Chandramukhi ,तेलुगु Nagavalli ,बंगाली Rajmohol ।

3. Singham

\"\" रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित सिंघम और अजय देवगन अभिनीत, काजल अग्रवाल और प्रकाश राज सुपर हिट बॉलीवुड फिल्म थे। तमिल में Singam ,तेलुगु Yamudu ,कन्नड़ Kempe Gowda।

8. Dhadak

\"\" धड़क फिल्म सायरत की रीमेक है जिसे इस साल जुलाई में रिलीज किया जाएगा। यह फिल्म श्रीदेवी की बेटी जनवी कपूर की बॉलीवुड की शुरुआत में है और उनके सामने इशान खैटर सितारों का प्रतीक है। मराठी में Sairat ,पंजाबी Channa Mereya ,कन्नड़ Manasu Mallige ,ओड़िआ Laila O Laila।