BREAKING NEWS

Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾

बेस्ट सपोर्टिंग फिल्म एक्टर्स के नोमिनशन के लिस्ट में शामिल हैं ये स्टार्स , जानिए पूरी लिस्ट

बॉलीवुड की फिल्मों में अधिकतर तीन तरह के किरदार सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल करते हैं, फिल्म का हीरो, हीरोइन और खलनायक। पूरी कहानी इन तीनों के इर्द-गिर्द ही घूमती है। लेकिन अब जब फिल्म को लेकर लोगों का नजरियां बदल रहा हैं। दर्शक अब फिल्म की बारीकियों को पकड़ने लगे हैं।  और ऐसे में पिछले दो दशकों में बॉलीवुड को कई शानदार सोपर्टिंग एक्टर मिले हैं, जिनकी भूमिका को ना केवल सराहा गया बल्कि सम्मानित भी किया गया। इन दिनों बॉलीवुड में तमाम ऐसे सोपर्टिंग एक्टर हैं, जो फिल्मों को हिट करा रहे हैं। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि एक फिल्म की जितनी जिम्मेदारी मुख्य भूमिका निभा रहे एक्टर के कंधों पर होती है, उतना ही सपोर्टिंग एक्टर पर भी होती है। तो आइए ऐसे में उन सपोर्टिंग एक्टर की लिस्ट पर नजर डालते हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय से भरपूर लाइमलाइट लूटी हैं।

सिद्धांत चतुर्वेदी

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हैं सिद्धांत चतुर्वेदी।जिन्होंने फिल्म 'गली बॉय' में एमसी शेर की भूमिका निभाकर अपने अभिनय से बॉलीवुड में एक प्रमुख पहचान बनाई।वही  इस फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में एमसी शेर एक ऐसा दोस्त है, जिसे हम असल जिंदगी में अपने साथ चाहते हैं। वह एक ऐसा दोस्त है, जो ना केवल अच्छा मार्गदर्शन करता है, बल्कि ईर्ष्या को भी दोस्ती के बीच में नहीं आने देता। और ये कहना भी गलत नहीं होगा की जितनी सुर्खियां सिद्धांत चतुर्वेदी को इस फिल्म से मिली हैं उतनी तो इस फिल्म के लीड कैरेक्टर को भी नहीं मिली हैं।  

लिसा हेडन

वही बात करे अगले सपोर्टिंग एक्टर की तो फिल्म 'क्वीन' में जब दिल टूटने के बाद रानी अकेले अपने हनीमून पर पेरिस पहुंच जाती है, तो विजयलक्ष्मी यानी (लिसा हेडन) बिना शर्त के उसका साथ देती है। और वो  न केवल रानी की मार्गदर्शक बन जाती है, बल्कि उसकी दोस्त भी बन जाती है। यह बखूबी दिखाया गया है कि कैसे विजयलक्ष्मी परेशान रानी की मदद करती है और उसका आत्मविश्वास और खुद से प्यार करने के इस सफर में उसका साथ देती है।वही विजयलक्ष्मी के इस किरदार में लिसा को लोगों ने खूब पसंद किया था।  और अदाकार ने इस फिल्म के बाद जमकर सुखियाँ भी बटोरी थी।

 जीशान अय्यूब खान

'तनु वेड्स मनु रिटर्नस', 'रांझणा', 'नो वन किल्ड जेसिका' जैसी कई फिल्मों में जीशान अय्यूब खान ने सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभाई है। जीशान ने अपने अभिनय से इन सभी फिल्मों को बेहतरीन बनाया है। और ये कहना गलत नहीं होगा कि शायद उनके न रहने से फिल्म अधूरी लगती और फिल्म को दर्शकों का उतना प्यार भी नहीं मिलता। वही जीशान ने 'रांझणा' में धनुष के दोस्ती निभाई हैं तो वहीं 'तनु वेड्स मनु रिटर्नस' में कंगना के घर किराए पर रह रहे युवक की , जीशान सभी किरदार में खिलकर सामने आए हैं।

दीपक डोबरियाल

'दिल्ली 6', 'ओमकार', 'दबंग', 'तनु वेड्स मनु', 'तनु वेड्स मनु रिटर्नस' अंग्रेज़ी मीडियम जैसी फिल्म में दीपक ने सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभाई है। दीपक ने 'तनु वेड्स मनु' के पप्पी जी के किरदार से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। उनका डायलॉग 'यू आर ए गुड क्वेश्चन, बट योर क्वेश्चन हर्ट मी' लोगों को इतना पसंद आया था कि इसे कोई नहीं भूल सकता।अभी अंग्रेज़ी मीडियम में भी दीपक ने दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान के साथ रोल करके फिल्म में चार चाँद लगा दिया था।  

विक्की कौशल

वही 2018 में आई फिल्म 'संजू' में विक्की कौशल ने कमली के किरदार को कौन भूल सकता हैं।  इस फिल्म में विक्की ने संजय दत्त के दोस्त की भूमिका निभा रहे थे और उन्होंने संजू बने रणबीर को भी काटे की टक्कर दी थी। इस फिल्म से वह सफलता के एक कदम और आगे बढ़ गए थे। वही इस फिल्म में दोनों की दोस्ती को देख शायद ही किसी दर्शक की आँखे नहीं भर आए होगी। 

राजकुमार राव

फिल्म 'बरेली की बर्फी' में राजकुमार का किरदार प्रीतम विद्रोही अपने दोस्त चिरग की हर संभव मदद करता है। वह अपने दोस्त को बेहतर बनाने के लिए उसके खिलाफ जाने का भी दिखावा करता है। इस फिल्म में राजकुमार काफी बढ़िया देखे हैं।