BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

अब ऐसे दिखतें हैं रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी

रामायण टेलीविजन के उन फेमस धारावाहिक में से एक हुआ करता था जिसके लिए लोग अक्सर अपने घरों के काम छोड़ दिया करते थे। भारतीय टेवीविजन में अभी तक बहुत से सीरियल आए हैं इनमें कई तो ऐसे है जो बहुत लोगों का याद भी नहीं होंगे आज के समय में लेकिन भारतीय टेलीविजन के इतिहास में कई ऐसे घ्रावाहिक है जिन्होंने भारत के लोगों पर अपनी बहुत गहरी छाप छोड़ दी है और जिसको चाह कर भी नहीं भुलाया जा सकता है।

\"\"रामायण और महाभारत ऐसी सीरियल है जिन्हें भारत के सभी लोग जानते हैं और देखना भी पसंद किया करते थे। और कई लोगों के मन में तो आज भी यह सोच बनी रहती है कि काश आज भी वहीं सीरियल देख पाएं। रामायण ने सभी दर्शको के मन में एक गहरी छाप छोड़ दी है। \"\"

रामायण एक ऐसा धारावाहिक था जिसके हर किरदार ने लोगों के दिल में अपना स्थान बनाया। उन्ही में से एक किरदार था । वैसे जो लोग आज भी रामायण के शौकीन हैं वह तो इस धारावाहिक रामायण में लक्ष्मण की मुखय भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी सें जरूर न जरूर परिचित होंगे। रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी को पूरे भारत में केवल लक्ष्मण के नाम से ही जाना जाता है।

\"\"इनके पिताजी एक डॉक्टर थे और मेडिकल कॉलेज में एक प्रोफेसर भी थे। अपने पिता की मृत्यु के बाद इन्होंने अपने पिता के मृत शरीर को भोपल के जे.के.मेडिकल कॉलेज में दान कर दिया था। आपको बता दें कि सुनील लहरी ने अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरूआत 1991 में फिल्म बहारों की मंजिल से की थी। \"\"1990 में इन्होंने टीवी सीरीज परमवीर चक्र में भी अभिनय किया । रामायण में अपना जोरदार अभिनय करने से पहले इन्होंने पहले विक्रम और बेताल में दादा दादी की कहानियों में भी अभिनय कर चुके हैं। रामानंद सागर ने इनकी बेहतरीन एक्टिंग को देखने के बाद इन्हें लक्ष्मण के किरदार के लिए चुना । \"\"

रामायण में इन्होंने आपने लक्ष्मण के किरदार से लोगों का दिल जीत लिया। आपको बता दें इनको आज के समय में ज्यादातार लोग लक्ष्मण के नाम से ही जानते हैं।

\"\"