BREAKING NEWS

PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच फोन पर हुई बात, ट्रंप ने मोदी को G-7 सम्मेलन में शामिल होने का दिया न्योता◾चक्रवात निसर्ग : राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,287 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 72 हजार के पार ◾वित्त मंत्रालय में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, मंत्रालय के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव ◾कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, सरकार ने कहा- भारत महामारी से लड़ाई के मामले में अन्य देशों से बेहतर स्थिति में ◾जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले टॉप 15 अभिनेता, एक ने तो लिए है 120 करोड़

बॉलीवुड दनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्रियों में एक है और साल दर साल इसका बिज़नेस बढ़ता ही जा रहा है। बॉलीवुड में हर साल कई सारी फ़िल्में रिलीज़ होती है, और इनमे से कई फ़िल्में करोड़ों का बिज़नेस करती है। इस कमाई से अभिनेताओं को भी खूब फायदा होता है और वो भी मोटी रकम फीस के तौर पर लेते है। आज हम आपको बॉलीवुड के 15 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं के बारे में बता रहे है। 

15] अर्जुन कपूर


बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर ने इश्कजादे 2012 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया, और उन्होंने दस से अधिक फिल्मों में काम किया है। 

फीस : 5 करोड़ रुपये से 7 करोड़ रुपये।

14] जॉन अब्राहम


मॉडल से अभिनेता बने जॉन अब्राहम 46 साल की उम्र में भी दमदार अभिनय के साथ बॉलीवुड में टिके हुए है। जॉन ने फिल्म 'जिस्म' से बॉलीवुड में डेब्यू किया, और फिल्मफेयर ने उन्हें "सर्वश्रेष्ठ डेब्यू' के लिए फिल्मफेयर अवार्ड" में नामित किया गया था।

फीस :  5 करोड़ रुपये से 7 करोड़ रुपये।

13] अभिषेक बच्चन


अभिषेक बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं क्योंकि वह दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे हैं। हालांकि ये अपने पिता की तरह इंडस्ट्री में खुद को स्थापित नहीं कर पाए पर प्रयास जारी है। 

फीस :  9 करोड़

12] सैफ अली खान


मंसूर अली खान पटौदीऔर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के बेटे सैफ अली खान लम्बे समय से बॉलीवुड में है और कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके है। 

फीस :  7 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये

11] वरुण धवन


निर्देशक डेविड धवन के बेटे वरुण धवन ने करण जौहर द्वारा निर्मित स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वरुण अपने करियर में कई हिट फ़िल्में दे चुके है और कई बड़े फिल्म प्रोजेक्ट्स में काम कर रहे है। 

फीस :  10 करोड़ रुपये से 15 करोड़ रुपये।

10] शाहिद कपूर


नीलिमा अज़ीम और पंकज कपूर के बेटे शाहिद कपूर ने फिल्म कबीर सिंह के बाद अपनी फीस में अच्छी खासी बढ़ौतरी की है और अब ये फिल्म जर्सी की शूटिंग में व्यस्त है। 

फीस :  15 करोड़ रुपये से 18 करोड़ रुपये

9] रणवीर सिंह


साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर सिंह को अब आने वाले समय का सुपरस्टार कहा जाने लगा है।  पद्मावत , बाजीराव मस्तानी , सिम्बा जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म 83 की शूटिंग में व्यस्त है। 

फीस : 20 करोड़ रुपये

8] अजय देवगन


अजय देवगन बॉलीवुड के साइलेंट किलर कहे जाते है और वह बीते 28 साल से इंडस्ट्री में हैं।  उन्होंने 1991 में फूल और कांटे से डेब्यू किया था और वो अब तक करीब 100 बॉलीवुड फ़िल्में कर चुके है। जल्द ही अजय फिल्म तानाजी में नजर आने वाले है। 

फीस: 20 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये

7] रणबीर कपूर


साल 2007 में फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले रणबीर कपूर कई हिट फ़िल्में दे चुके है और उनकी आखिरी रिलीज़ फिल्म संजू बॉक्स ऑफिस अपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 

फीस: 10 करोड़ रुपये से 25 करोड़ रुपये

6] अमिताभ बच्चन


सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बीते 50 साल से बॉलीवुड इंडस्ट्री में है। इनका करियर किसी महागाथा से कम नहीं है।  फिल्मों के साथ साथ ये टीवी विज्ञापन और कौन बनेगा करोड़पति भी होस्ट करते है। 

फीस : 20 करोड़ रुपये से 35 करोड़ रुपये

5] ऋतिक रोशन

बतौर बाल कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉक बस्टर फ़िल्में दी है और उनकी पिछली रिलीज़ फिल्म वॉर साला 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है। 

फीस : रु .40 करोड़

4] सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को किसी परिचय की जरुरत नहीं है।  इन्होने अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म दबंग - 3 के साथ लगातार 15 फ़िल्में देने का रिकॉर्ड बनाया है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है।

फीस : रु .30 करोड़ से रु 60करोड़

3] आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते है और बॉक्स ऑफिस पर नए नए रिकॉर्ड बनाने के लिए जाने जाते है। आमिर अपनी फिल्मों के लिए फीस नहीं लेते बल्कि प्रॉफिट में शेयर लेते है। 

फीस : रु.0 करोड़ से रु 80करोड़

2] शाहरुख खान

शाहरुख़ खान कुछ समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर है और इस ब्रेक में वो अपने परिवार के साथ समय बिता रहे है। अगर स्क्रिप्ट अच्छी है तो शाहरुख खान प्रोड्यूसर्स से एक पैसा भी चार्ज नहीं करते हैं। ये भी फिल्म की कमाई में प्रॉफिट शेयरिंग में अपनी फीस हासिल करते है। 

फीस:  रु .40 करोड़ से रु .70 करोड़

1] अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार है और साल में सबसे ज्यादा फ़िल्में भी उनकी ही रिलीज़ होती है। अक्षय एक अभिनेता होने के साथ साथ अपनी फिल्मों को प्रोडूस भी करते है। फिल्मों की प्रॉफिट शेयरिंग में कभी कभी 90 फ़ीसदी तक कमाई अक्षय के नाम ही होती है। 

फीस : रु .30 करोड़ से रु 120 करोड़ (पैड मैन कलेक्शन)

ओपनिंग डे पर फिल्म गुड न्यूज़ का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, बम्पर कलेक्शन के साथ दमदार शुरुआत