BREAKING NEWS

पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾भगवा खेमे का अभेद्य किला बनी हुई है 'गोरखपुर सीट', अखिलेश ने शिवप्रताप को दिया खुला ऑफर, जानें रणनीति ◾अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾

टीवी सीरियल्स की ऐसी खलनायिकाएं जिन्हें चाह कर भी नहीं भुला सकते आप

बॉलीवुड की दुनिया में एक अहम रोल होता है हीरो-हीरोइन का क्योंकि अगर उनका फेमस किरदार नहीं होगा तो फिल्म में देखने का मजा बेकार है लेकिन वहीं हम बात करें फिल्मों में विलेन की तो उनके बिना भी फिल्म देखने का मजा अधूरा ही है। क्योंकि बिना विलेन के भी फिल्म अधूरी सी लगती है।

\"\"

हिंदी फिल्मों की बात की जाएं तो उसमे विलेन होते है हीरो लेकिन वहीं हम बात करते है टीवी सीरियल्स की तो उसमें बहुत ही कम विलेन होते होंगे। क्योंकि टीवी सीरियल्स में ज्यादातर विलेन का किरदार खूबसूरत हसीनाएं में जो खलनायिका होती है । और यदि यह सीरियल में न हो तो ऐसा लगता है कि सीरियल की कहानी अधूरी ही है।

\"\"जो शायद ही कभी पूरी हो। टीवी सीरियल्स को ज्यादा लोकप्रिय बनाने के लिए खूबसूरत खलनायिकाओं का अहम रोल होता है। यह खलनायिकाएं बहुत ग्लैमरस और खूबसूरत भी होती हैं। आपको अक्सर सीरियल्स में ये खूबसूरत हसीनाएं तो जरूर नजर आती हीं होगी जिनके बिना नाटक आधा-आधूरा सा लगता होगा।

\"\"क्योंकि जब तक हिंदी साजिशें नहीं रचती तो नाटक भी नहीं चलते हैं। शो की जो भी टीआरपी बढ़ती है उनमें सबसे अहम भूमिका इन खलनायिकाओं की होती है। तो आइए चालिए आपको आज बताते हैं वह कौन सी खलनायिकाएं हैं जिनके बिना टीवी सीरियल्स देखने में कोई मजा ही नहीं है।

\"\"

1.लीना जुमानी (कुमकुम भाग्य)

बात-बात पर लीना जुमानी के कुमकुम भाग्य में ताने सुनना और एक के बाद एक प्यार और नफरत के लिए जाल बुनना। अभि और प्रज्ञा की प्रेम कहानी के बीच में बार-बार आना और उनके बीच में दरार पैदा करना।

\"\"  

यह सिर्फ और सिर्फ तनु ही है जो उनके प्यार को आगे बढऩे ही नहीं देती है। पिछले तीन सालों से यह नाटक अपनी धूम मचा रहा है तो इसके पीछे अहम भूमिका तनु की भी है।

\"\"

2.अनिता हंसनंदानी (ये है मोहब्बतें)

स्टार प्लस के फेमस शो ये हैं मोहब्बतें में रमन और इशिता की जिंदगी में तहलका मचाने वाली अनिता हंसनंदानी पर्दे पर बेशक निगेटिव रोल प्ले कर रही हैं लेकिन यह असल जिंदगी में बहुत ही प्यारी हैं।

\"\"

यह अपने ग्लैमरस अंदाज के कारण हमेशा ही सुर्खिंयो में बनी रहती है। अनिता का यह स्टाइल लोगों को शो में काफी पसंद आता है जिसकी वजह से इस शो की टीआरपी हमेशा ऊपर रहती है। और इस सीरियल को दर्शकों का प्यार मिल रहा है।

\"\"

3.काम्या पंजाबी (शक्ति-एक एहसास की)

काम्या पंजाबी अपने नकारात्मक किरदार के लिए फेमस हैं। काम्या ने कई सीरियल्स में निगेटिव किरदार निभाए हैं।फिलहाल वो कलर्स के शो शक्ति- एक एहसास की में निगेटिव किरदार निभा रही हैं जी टीवी के सीरियल बनू में तेरी दुल्हन में सिंदूरा प्रताप सिंह का किरदार आज भी लोगों को याद है, इस शो में बेस्ट निगेटिव किरदार के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था।

\"\"

4.रश्मि देसाई (उतरन)

रश्मि देसाई की खूबसूरती के लाखों लोग दिवाने हैं। वह अपनी खूबसूरती के कारण सीरियल की लीड हिरोइन पर भी भारी पड़ती है।

\"\"

सीरियल उतरन में तपस्या का किरदार निभा रही थी जिसको लोगों ने बहुत पसंद किया। उतरन के बाद रश्मि सीरियल अधूरी कहानी हमारी में एक डायन को रोल में दिखाई दी।

\"\"

5.आम्रपाली गुप्ता (इश्कबाज)

आम्रपाली गुप्ता छोटे पर्दे की ग्लैमरस अभिनेत्री हैं। स्टार प्लस के शो इश्कबाज में वो कामिनी के किरदार में हैं, इससे पहले आम्रपाली सीरियल कबूल है में भी निगेटिव किरदार निभा चुकी हैं, जो काफी चर्चा में बना हुआ था। \"\"

6.उर्वशी ढोलकिया (कसौटी जिंदगी की)

टीवी की सबसे मशहूर खलनायिकाओं में से एक है कमोलिका जो उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था। उर्वशी ने कसौटी जिंदगी की में निगेटिव किरदार निभाया था।

\"\"

ये किरदार लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया जब उर्वशी पर्दे पर आती थीं तो लोगों की नजरें उनपर ठहर जाती थी। खलनायिका का किरदार निभाने के बावजूद उर्वशी को इतना प्यार मिला कि उन्होंने बिग बॉस 6 का खिताब जीत लिया।

\"\"