बॉलीवुड के लिए 90 का दशक बेहद खास रहा है और यहीं से बॉलीवुड ने नयी करवट ली और अपने पारंपरिक अंदाज को छोड़ते हुए नयी पहचान बनायीं। इस दौर में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियाँ आये जिन्होंने दर्शकों को नया फ्लेवर दिया।

90 के दशक की अभिनेत्रियां

इस दौर में आये कई एक्टर और एक्ट्रेस ने कामयाबी की नयी उंचाई हासिल की और कुछ अभिनेता तो अब भी बॉलीवुड पर राज कर रहे है। हम लेकर आये है 90 के दशक की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों की लिस्ट जो भले ही आज बॉलीवुड से दूर हो गयी है पर इन्होने अपने समय पर करोड़ों दिलों पर राज किया है।

रवीना टंडन :

90 के दशक की अभिनेत्रियां

तू चीज बड़ी है मस्त मस्त फेम एक्ट्रेस रवीना टंडन ने 90 के दशक में बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दी और उस दौर के अक्षय कुमार, गोविंदा, सुनील शेट्टी, अजय देवगन जैसी टॉप एक्टर्स के साथ इनकी जोड़ी खूब जमी। रवीना ने साल 1991 फिल्म पत्‍थर के फूल से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और करीब 100 फिल्मों में उन्होंने काम किया।

करिश्मा कपूर:

90 के दशक की अभिनेत्रियां

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार करिश्मा कपूर ने साल 1992 में फिल्म प्रेम क़ैदी से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार व चार फिल्म फेयर पुरस्कार जीता है। शादी के बाद ये बॉलीवुड से दूर हो गयी पर लोग इनकी अदाकारी के आज भी मुरीद है।

जूही चावला:

90 के दशक की अभिनेत्रियां

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने भी अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म सल्तनत से की थी पर इन्ही जबरदस्त कामयाबी मिली साल 1988 में आयी फिल्म क़यामत से क़यामत तक से। इस फिल्म से जूही चावला हिट एक्ट्रेस बन गयी थी।

काजोल:

90 के दशक की अभिनेत्रियां

काजोल के बॉलीवुड करियर की शुरुआत भी 90 के दशक में हुई और उनकी पहली रिलीज़ फिल्म थी बाजीगर। इस फिल्म में शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी ने जबरदस्त धूम मचाई और इसके बाद इस जोड़ी ने आज तक कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

माधुरी दीक्षित:

90 के दशक की अभिनेत्रियां

90 के दशक मे धक् धक् गर्ल माधुरी बॉलीवुड में सबसे सफल एक्ट्रेस में शुमार थी और 1984 में फिल्म अबोध से अपना करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री माधुरी ने अनिल कपूर के साथ फिल्म तेज़ाब के बाद कामयाबी की नयी ऊंचाइयां हासिल की।

सबसे आलिशान और स्टाइलिश है इन 6 मशहूर सेलिब्रिटीज के भव्य घर