एक कलाकार के लिए किरदार को निभाना ही चुनौती नहीं है बल्कि किरदारों के हिसाब से खुद ढालना भी बेहद अहम् होता है। कई बार कलाकार किसी एक किरदार में हिट हो जाते है तो उन की इमेज उसी तरह की बन जाती है पर आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने परदे पर बहु और सास दोनों के किरदार निभाए है। आईये नजर डालते है इन किरदारों पर और इन्हे निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस पर

1.जूही असलम

टीवी एक्ट्रेस

इन दिनों ‘बड़ो बहु’ में सास बन कर अपना किरदार निभा रही है टीवी एक्ट्रेस जूही असलम सीरियल ‘बाबा ऐसो वर ढूँढो’ में बहु का किरदार निभा चुकी है।

2.रक्षंदा खान

टीवी एक्ट्रेस

रक्षंदा ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में तुलसी वीरानी की बहु बनी थी। अब सीरियल ‘ब्रह्मराक्षस’ में एक सास का किरदार भी निभा चुकी है।

3.तोरल रासपुत्रा

टीवी एक्ट्रेस

टीवी एक्ट्रेस तोरल हमेशा एक आदर्श बहु के रूप में देखी गई हैं! पर सीरियल ‘बालिका वधु’ में उन्हें सास का किरदार निभाते हुए भी देखा गया है।

4.सादिया सिद्दीकी

टीवी एक्ट्रेस

सादिया ने काफी समय पहले दूरदर्शन पर सीरियल हमराही में बहु का किरदार निभाया था। उसके बाद कलर्स चैनल के शो रंगरसिया में वे सास के किरदार में दिखी।

5.शालिनी कपूर

टीवी एक्ट्रेस

टीवी एक्ट्रेस शालिनी कपूर ने सीरियल ‘कुबूल है में सास की भूमिका निभाई है वहीँ इससे पहले वो ‘स्वरागिनी’ में बहु का किरदार भी निभा चुकी है।

6.सुप्रिया पिलगांवकर

टीवी एक्ट्रेस

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर सास सुप्रिया पिलगांवकर भी अपने पिछले सीरियलों में बहु के किरदार भी ख़ूबसूरती से निभा चुकी है।

7.नारायणी शास्त्री

टीवी एक्ट्रेस

मशहूर शो पिया रंगरसिया में सास का रोल प्ले करने वाली टीवी एक्ट्रेस नारायणी हिट सीरियल ‘पिया का घर’ में बहु का किरदार निभा चुकी है।

8.नौशीन अली सरदार

टीवी एक्ट्रेस

सीरियल बींद बनूँगा घोड़ी चढुंगा’ में सास के रूप में नज़र आ रही नौशीन अली सरदार इससे पहले सीरियल कुसुम में बहु का किरदार भी निभा चुकी है।

9.स्मिता बंसल

टीवी एक्ट्रेस

स्मिता ने सीरियल ‘कहानी घर घर की’ में निवेदिता अग्रवाल का किरदार निभाया था। इसके बाद टीवी एक्ट्रेस स्मिता ‘बालिका वधु’ में आनंदी की सास के रूप में दिखी !

10.जया भट्टाचार्य

टीवी एक्ट्रेस

मशहूर और हिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में टीवी एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य ने पायल के किरदार में नज़र आई थी और आजकल सीरियल ‘थपकी प्यार की’ में ये एक सास बन चुकी है।

अपने नए सुपर हीरो प्रोजेक्ट की फिल्म में दीपिका पादुकोण बन सकती है सुपर गर्ल !