BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

श्रद्धा कपूर ने गोविंदा की फिल्मों से सीखी एक्टिंग, लेकिन सलमान के ऑफर को ठुकराया

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च,1987 को मुंबई में हुआ था। वैसे श्रद्धा कपूर को कई सारी बेहतरीन फिल्में जैसे हैदर,आशिकी 2 ,स्त्री आदि फिल्मों के लिए जाना जाता है। अपने हुनर के दम पर आगे बढऩे वाली अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को साल 2016 में फोब्र्स एशिया की 30 साल से कम आयु की 30 दमदार महिलाओं  की लिस्ट में शामिल किया गया है।

इतना ही नहीं श्रद्धा कपूर को उनके काम के लिए अब तक अलग-अलग कैटेगरी में 29 अलग-अलग  पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं उनके बर्थडे के बेहद खास मौके पर  उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियां। 

साल 2010 में आई फिल्म तीन पत्ती से अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं करके दिखाया और ना ही इस फिल्म से श्रद्धा कपूर को बहुत ज्यादा सराहा गया।  इस फिल्म में श्रद्धा महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य भूमिका में दिखीं,लेकिन फिल्म में श्रद्धा का बहुत छोटा सा किरदार था। 

इस बीच दिलचस्प बात यह भी है कि बिग बी अभिनेत्री के पसंदीदा कलाकार है और उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत भी उन्हीं के साथ की थी। श्रद्धा फिल्मों की शूटिंग के  बीच जल्द ही सहायक कलाकारों और कर्मचारियों से जल्दी घुल मिल जाती है। 

बचपन में जब श्रद्धा खेलने निकलती थी तब लोग उन्हें लड़का समझते थे। ऐसा इस वजह से क्योंकि उनकी बोलचाल से लेकर उनके हाव भाव सभी लड़कों जैसे ही थे और वो सबसे ज्यादा लड़ाई भी लड़कों से ही किया करती थीं। इतना ही नहीं रिश्तेदारों के बीच उन्हें पहचान पाने में बहुत परेशानी होती थी। 

अभिनेत्री का बचपन से ही कलाकार बनने का सापना था,तभी तो श्रद्धा अपने मम्मी-पापा के कपड़ों को पहनकर हिंदी फिल्मों के डायलॉग को दोहराती थीं। बचपन के दिनों से ही श्रद्धा आइने के सामने खड़े होकर एक्टिंग करने की बहुत कोशिश करती थी और डांस भी करती थी। वैसे अभिनेत्री अपने पेरेंट्स के साथ उनके सेट पर अक्सर शूटिंग देखने जाया करती थी। 

श्रद्धा और वरुण धवन की मुलाकात पहली ही एक ऐसी फिल्म से शूटिंग के वक्त हुई। वहां पर दोनों एक-दूसरे के साथ खेलते-खेलते दोस्त बन गए। वहीं दोनों स्टार एक टॉर्च को कैमरा बना लेते और उसके सामने एक-एक करके हिंदी फिल्मों के संवादों का अभ्यास करते। इतना ही नहीं ये दोनों गोविंदा के गानों पर भी साथ में डांस किया करते थे। 

16 साल की उम्र में श्रद्धा कपूर को फिल्म तीन पत्त्ती से पहले भी एक और फिल्म ऑफर की गई थी। तब स्कूल में श्रद्धा की एक नाटक में  प्रस्तुति देखने के बाद सलमान खान ने कुछ अभिनेत्री को एक फिल्म ऑफर की थी। तब श्रद्धा मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थी,इस वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया। 

बता दें कि आप और हम सभी ने श्रद्धा का पर्दे पर जितना अच्छा अभिनय देखा है,उतने ही बेहतरीन उनके कर्णप्रिय गीत भी सुने होंगे,क्योंकि उनकी आवाज बहुत सुरीली है और उन्हें बचपन से ही गाना बहुत पसंद है। वैसे इस कपूर परिवार का गहरा नाता मंगेशकर परिवार से भी रहा है,इसलिए तो इनको सुर विरासत में मिले हैं।