आज के इस युग में शाकाहारी बने रहना बहुत ही कठिन हो गया है। अगर कोई मांसाहारी से शाकाहारी बन जाता है तो अपने आप में बहुत बड़ा फैसला होता है। जिसे एक बार चिकन का स्वाद लग जाता है तो वह शाकाहारी व्यंजनों को घास-फूस ही समझता है। आज हम आपको बताएंगे Bollywood के उन सितारों के बारे में जो पहले मांसाहारी थे और जमकर मीट-चिकन खाते थे। लेकिन अब वह शाकाहारी बन गए है और शाकाहारी रहने का प्रण ले लिया है।

चलिए आपको बताते हैं Bollywood के उन सितारों के बारे में जिन्होंने अपनी इस आदत का चुटकियों में बदल लिया है।

1. मोनिका डोगरा

भारतीय मूल की अमेरिकन गायिका मोनिका डोगरा ने व्हाट थे हेल्थ देखने के बाद फैसला लिया कि वो अब मांसाहारी खाने को हाथ नहीं लगाएंगी। अब वो स्वास्थ्य परक रहन-सहन अपना रही हैं।
नेहा धूपिया

2. नेहा धूपिया

बहुत दिनों से अदाकारा नेहा धूपिया शाकाहारी भोजन को अपनाने की सोच रही थीं। हाल ही में उनकी शादी हुई है और उसी के बाद से नेहा शाकाहारी रहन-सहन अपना चुकी हैं।

3. आलिया भट्ट

आलिया भट्ट मांसाहारी भोजन बड़े चाव से खाती थीं। लेकिन अब उन्होंने शाकाहार को अपना लिया है। उनके पिता महेश भट्ट भी शाकाहारी हैं और अपनी बेटी के फैसले से बहुत खुश हैं।

4. जॉन अब्राहम

अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहने वाले एक्टर जॉन अब्राहम भी शाकाहारी भोजन करते हैं। उनका मनना है कि जानवरों को मार के खाना निर्दयता है। अभिनेता ने अपनी फिट बॉडी से लोगों को प्रेरित किया है कि शाकाहार अपनाकर भी अच्छी फिजीक बनाई जा सकती है।

5. अनुष्का शर्मा

View this post on Instagram

◻️◽️◻️

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

अनुष्का के मांसाहार छोड़ने के पीछे का कारन बड़ा ही रोचक है। दरअसल उनके कुत्ते को मांसाहारी भोजन के गंध से नफरत है और ना ही वो खाना पसंद करता है। अनुष्का ने भी इसी के चलते शाकाहार अपना लिया।

6. आमिर खान

View this post on Instagram

Wishing everyone a very Happy Raksha Bandhan. Love a.

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी बीवी किरन के कहने पर शाकाहार अपना लिया। किरन ने आमिर को एक वीडियो के जरिए ऐसा करने को प्रेरित किया।

7. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन अभी तक इतने फिट इसी वजह से हैं क्योंकि उन्होंने आज तक मांसाहार को हाथ नहीं लगाया। न वे शराब और सिगरेट को हाथ लगाते हैं। उनके चेहरे की चमक लोगों को ऐसा ही जीवन जीने के लिए प्रेरित करती है।