BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

बॉलीवुड केसरी

कबीर सिंह, उरी, मिशन मंगल की ताकत से बॉलीवुड बनाने जा रहा है ये नया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा कमाई वाला होगा ये साल

इस साल के शुरुआत से ही बॉलीवुड के लिए शानदार रहा है और एक के बाद एक कई बड़ी ब्लॉकबस्टर इस साल परदे पर आयी। साल 2019 की शुरुआत हुई उरी : सर्जिकल स्ट्राइक के साथ और फिर गली बॉय, मणिकर्णिका, लुका छुप्पी और केसरी जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कलेक्शन बटोरा।

साल की पहली छमाई के बाद दूसरी छमाई में भी सफल फिल्मों की झड़ी लग गयी है और अब तक के कुछ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो ये आंकड़ा 1100 करोड़ पार कर चुका है। आंकड़ों के मुताबिक़ , 2015, 2016 और 2017 में बॉलीवुड की कुल कमाई क्रमश: 3,780 करोड़ रुपये, 3,808 करोड़ रुपये और 4,096 करोड़ रुपये थी। 

बीता साल 2018 भी बॉलीवुड के लिए शानदार रहा और पिछले साल फिल्मों की कमाई का आंकड़ा 4,800 करोड़ रुपये से अधिक माना गया। इस साल ट्रेड विश्लेषकों के अनुसार अब तक रिलीज़ हुई फिल्मों ने 3,000 करोड़ रुपये से अधिक कमाए हैं, और अगर आने वाले 2 महीने भी इसी तरफ सफल होते है तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर सकता है। 

पिछले दो-तीन महीनों में, बैक-टू-बैक फिल्में जैसे कि सुपर 30 (146 करोड़ रुपये), बटला हाउस (98 करोड़ रुपये; कमाई जारी है ), मिशन मंगल (200 करोड़ रुपये; कमाई जारी है), साहो (141 करोड़ रुपये; कमाई जारी है), छीछोरे (94 करोड़ रुपये; कमाई जारी है और ड्रीम गर्ल (52 करोड़ रुपये; कमाई जारी है) ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कलेक्शन बटोरा है। 

जून के अंत तक रिलीज होने वाली कबीर सिंह (278 करोड़ रुपये) इस साल की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।  ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श कहते हैं: “अगर आप ऑडियंस को वही दें, जो वे वास्तव में चाहते हैं, तो फिल्म को चलने से कोई नहीं रोक सकता। 

बॉक्स ऑफिस की सफलता से सिर्फ फिल्म निर्माता निर्देशक ही नहीं बल्कि एक्टर्स भी खुश है। बाटला हाउस जैसी शानदार फिल्म बनाने वाले निखिल आडवाणी का कहना है अगर ऑडियंस को सही कंटेंट और मनोरंजन पेश किया जाए तो उन्हें काम जरूर पसंद आता है। फिल्म कबीर सिंह को आलोचकों ने नकारा पर दर्शकों ने भरपूर रेस्पॉन्स मिला। 

अब बॉलीवुड के पर इस साल रिलीज़ होने के लिए लाइन-अप में वॉर, हाउसफुल 4, बाला, पागलपंती, दिल बेचारा, सांड की आंख, मेड इन चाइना, पानीपत, पति पत्नि और वो, मर्दानी 2, दबंग 3 और गुड न्यूज़ जैसी बड़ी और दिलचस्प फ़िल्में है।  उम्मीद है कि ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेंगी।  

नजर डालते हैं इस साल की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों पर 

कबीर सिंह: 278 करोड़ रु


उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक: 244 करोड़ रु


भारत: 209 करोड़ रु


मिशन मंगल: 200 करोड़ रुपये से अधिक


केसरी: 153 करोड़ रु


दिशा पाटनी बारिश के मौसम में हुस्न की बिजलियां गिराती आई नजर, देखिए जबरदस्त टशन