BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾

चैप्टर्स में लिखी सोहा ने अपनी जिंदगी

रंग दे बसंती, दिल मांगे मोर, तुम मिले जैसी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली नवाब क्वीन 'सोहा अली खान' अब एक लेखक भी बन चुकी है। हाल ही में उनकी पहली पुस्तक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' लांच हुई। मुम्बई के बाद सोहा ने इसे दिल्ली में भी लांच किया।

\"\"

सोहा इसके प्रमोशन के लिए पंजाब केसरी दिल्ली के ब्यूरो ऑफिस, सीपी भी आई। जहां सोहा ने अपनी बुक के अलावा अपनी निजी जिंदगी के कई पहलुओं को विस्तार से बताया। सोहा ने अपने साक्षात्कार में अपने और अभिनेता कुनाल खेमू के रिश्तों का भी ज्रिक किया और बताया कि कैसे इनाया ने उनके जीवन को बदला है। सोहा ने पंजाब केसरी के माध्यम से यूथ को यह बताने का भी प्रयास किया कि संस्कार सिनेमा से नहीं परिवारों से मिलते हैं इसलिए परिवार से कभी दूर न रहें। प्रस्तुत है सोहा अली खान के साथ इंटरव्यू के प्रमुख अंश:

\"\"

परिवार, दोस्त और पटौदी सब शामिल हैं मेरी बुक में 'रंग दे बसंती' फेम सोहा ने कहा कि मायानगरी मुम्बई के बाद देश की राजधानी दिल्ली में उन्होंने अपनी बुक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' को लांच किया है। मैंने अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातों को बुक में चैप्टर्स फॉर्म में लिखा है। किताब के जरिए सोहा ने बताया कि वे मां शर्मिला टैगोर, भाई सैफ, भाभी करीना कपूर के बीच कैसे तालमेल बैठाती हैं।

\"\"

किताब में पटौदी परिवार के कुछ दुर्लभ फोटो भी शामिल हैं। किताब में सोहा के कॉलेज के दिन, सेलिब्रिटी लाइफ समेत परिवार से जुड़ी बहुत सी बातें शामिल हैं। सोहा ने बताया कि मैंने बुक में अपने और कुनाल के रिश्तों का भी ज्रिक किया है। मां बनने का अहसास कैसा होता है इसे लिखने के लिए मेरे पास शब्द नहीं थे। किताब पटौदी परिवार की लोकप्रियता की वजहों को साझा करती है। सोहा ने बताया कि इसे इंडिया पैंगुइन बुक पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है।

राम जेठमलानी की बायोपिक बड़ी चुनौती सोहा ने बताया कि उन्होंने अपने पति और अभिनेता कुणाल खेमू के साथ एक प्रोडक्शन हाउस 'रेनेगेड फिल्म्स' की शुरूआत की है। वे रोनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर जाने-माने वकील और राजनेता राम जेठमलानी की बायोपिक का निर्माण कर रही हैं। सोहा का कहना है कि राम जेठमलानी के जीवन को दो से ढाई घंटे की बायोपिक में ढालना एक बड़ी चुनौती है। उनका कहना है हम प्रयास कर रहे हैं कि जेठमलानी के जीवन के किसी भी तथ्य को न छोड़ें। इस कारण यह काम बेहद मुश्किल है। सोहा ने बताया कि इस बायोपिक की पटकथा लिखी जा रही है। हालांकि, अभी इसके अभिनेता की सोहा ने घोषणा नहीं की।

\"\"

आज जो भी हूं परिवार की ही बदौलत हूं पंजाब केसरी के माध्यम से सोहा ने कहा कि यूथ आज सिनेमा से सब कुछ सीखना चाहता है। सिनेमा भले ही आपको सब कुछ सिखा भी दे लेकिन संस्कार और हमारी संस्कृति हमें अपने परिवारों से ही मिलेगी। संभव हो सके तो परिवार से कभी दूर न हों। परिवार में एकजुट होकर रहें क्योंकि परिवार का साथ ही हमें कामयाबी की तरफ लेकर जाता है। आज मैं जो भी हूं अपने परिवार से ही हूं।

परिवार के साथ बिताए एक-एक लम्हे को मैंने अपनी बुक में लिखने का प्रयास किया है। सोहा ने यह भी बताया कि इनाया के आने से उनकी और कुनाल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। आज हम अपने से ज्यादा इनाया के लिए सोचते हैं। सोहा के इस इंटरव्यू को punjabkesari.com वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

कंटेंट- भारत कपूर अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।