BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चैप्टर्स में लिखी सोहा ने अपनी जिंदगी

रंग दे बसंती, दिल मांगे मोर, तुम मिले जैसी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली नवाब क्वीन 'सोहा अली खान' अब एक लेखक भी बन चुकी है। हाल ही में उनकी पहली पुस्तक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' लांच हुई। मुम्बई के बाद सोहा ने इसे दिल्ली में भी लांच किया।

\"\"

सोहा इसके प्रमोशन के लिए पंजाब केसरी दिल्ली के ब्यूरो ऑफिस, सीपी भी आई। जहां सोहा ने अपनी बुक के अलावा अपनी निजी जिंदगी के कई पहलुओं को विस्तार से बताया। सोहा ने अपने साक्षात्कार में अपने और अभिनेता कुनाल खेमू के रिश्तों का भी ज्रिक किया और बताया कि कैसे इनाया ने उनके जीवन को बदला है। सोहा ने पंजाब केसरी के माध्यम से यूथ को यह बताने का भी प्रयास किया कि संस्कार सिनेमा से नहीं परिवारों से मिलते हैं इसलिए परिवार से कभी दूर न रहें। प्रस्तुत है सोहा अली खान के साथ इंटरव्यू के प्रमुख अंश:

\"\"

परिवार, दोस्त और पटौदी सब शामिल हैं मेरी बुक में 'रंग दे बसंती' फेम सोहा ने कहा कि मायानगरी मुम्बई के बाद देश की राजधानी दिल्ली में उन्होंने अपनी बुक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' को लांच किया है। मैंने अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातों को बुक में चैप्टर्स फॉर्म में लिखा है। किताब के जरिए सोहा ने बताया कि वे मां शर्मिला टैगोर, भाई सैफ, भाभी करीना कपूर के बीच कैसे तालमेल बैठाती हैं।

\"\"

किताब में पटौदी परिवार के कुछ दुर्लभ फोटो भी शामिल हैं। किताब में सोहा के कॉलेज के दिन, सेलिब्रिटी लाइफ समेत परिवार से जुड़ी बहुत सी बातें शामिल हैं। सोहा ने बताया कि मैंने बुक में अपने और कुनाल के रिश्तों का भी ज्रिक किया है। मां बनने का अहसास कैसा होता है इसे लिखने के लिए मेरे पास शब्द नहीं थे। किताब पटौदी परिवार की लोकप्रियता की वजहों को साझा करती है। सोहा ने बताया कि इसे इंडिया पैंगुइन बुक पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है।

राम जेठमलानी की बायोपिक बड़ी चुनौती सोहा ने बताया कि उन्होंने अपने पति और अभिनेता कुणाल खेमू के साथ एक प्रोडक्शन हाउस 'रेनेगेड फिल्म्स' की शुरूआत की है। वे रोनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर जाने-माने वकील और राजनेता राम जेठमलानी की बायोपिक का निर्माण कर रही हैं। सोहा का कहना है कि राम जेठमलानी के जीवन को दो से ढाई घंटे की बायोपिक में ढालना एक बड़ी चुनौती है। उनका कहना है हम प्रयास कर रहे हैं कि जेठमलानी के जीवन के किसी भी तथ्य को न छोड़ें। इस कारण यह काम बेहद मुश्किल है। सोहा ने बताया कि इस बायोपिक की पटकथा लिखी जा रही है। हालांकि, अभी इसके अभिनेता की सोहा ने घोषणा नहीं की।

\"\"

आज जो भी हूं परिवार की ही बदौलत हूं पंजाब केसरी के माध्यम से सोहा ने कहा कि यूथ आज सिनेमा से सब कुछ सीखना चाहता है। सिनेमा भले ही आपको सब कुछ सिखा भी दे लेकिन संस्कार और हमारी संस्कृति हमें अपने परिवारों से ही मिलेगी। संभव हो सके तो परिवार से कभी दूर न हों। परिवार में एकजुट होकर रहें क्योंकि परिवार का साथ ही हमें कामयाबी की तरफ लेकर जाता है। आज मैं जो भी हूं अपने परिवार से ही हूं।

परिवार के साथ बिताए एक-एक लम्हे को मैंने अपनी बुक में लिखने का प्रयास किया है। सोहा ने यह भी बताया कि इनाया के आने से उनकी और कुनाल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। आज हम अपने से ज्यादा इनाया के लिए सोचते हैं। सोहा के इस इंटरव्यू को punjabkesari.com वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

कंटेंट- भारत कपूर अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।