BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

बॉलीवुड केसरी

चैप्टर्स में लिखी सोहा ने अपनी जिंदगी

रंग दे बसंती, दिल मांगे मोर, तुम मिले जैसी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली नवाब क्वीन 'सोहा अली खान' अब एक लेखक भी बन चुकी है। हाल ही में उनकी पहली पुस्तक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' लांच हुई। मुम्बई के बाद सोहा ने इसे दिल्ली में भी लांच किया।

\"\"

सोहा इसके प्रमोशन के लिए पंजाब केसरी दिल्ली के ब्यूरो ऑफिस, सीपी भी आई। जहां सोहा ने अपनी बुक के अलावा अपनी निजी जिंदगी के कई पहलुओं को विस्तार से बताया। सोहा ने अपने साक्षात्कार में अपने और अभिनेता कुनाल खेमू के रिश्तों का भी ज्रिक किया और बताया कि कैसे इनाया ने उनके जीवन को बदला है। सोहा ने पंजाब केसरी के माध्यम से यूथ को यह बताने का भी प्रयास किया कि संस्कार सिनेमा से नहीं परिवारों से मिलते हैं इसलिए परिवार से कभी दूर न रहें। प्रस्तुत है सोहा अली खान के साथ इंटरव्यू के प्रमुख अंश:

\"\"

परिवार, दोस्त और पटौदी सब शामिल हैं मेरी बुक में 'रंग दे बसंती' फेम सोहा ने कहा कि मायानगरी मुम्बई के बाद देश की राजधानी दिल्ली में उन्होंने अपनी बुक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस' को लांच किया है। मैंने अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातों को बुक में चैप्टर्स फॉर्म में लिखा है। किताब के जरिए सोहा ने बताया कि वे मां शर्मिला टैगोर, भाई सैफ, भाभी करीना कपूर के बीच कैसे तालमेल बैठाती हैं।

\"\"

किताब में पटौदी परिवार के कुछ दुर्लभ फोटो भी शामिल हैं। किताब में सोहा के कॉलेज के दिन, सेलिब्रिटी लाइफ समेत परिवार से जुड़ी बहुत सी बातें शामिल हैं। सोहा ने बताया कि मैंने बुक में अपने और कुनाल के रिश्तों का भी ज्रिक किया है। मां बनने का अहसास कैसा होता है इसे लिखने के लिए मेरे पास शब्द नहीं थे। किताब पटौदी परिवार की लोकप्रियता की वजहों को साझा करती है। सोहा ने बताया कि इसे इंडिया पैंगुइन बुक पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है।

राम जेठमलानी की बायोपिक बड़ी चुनौती सोहा ने बताया कि उन्होंने अपने पति और अभिनेता कुणाल खेमू के साथ एक प्रोडक्शन हाउस 'रेनेगेड फिल्म्स' की शुरूआत की है। वे रोनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर जाने-माने वकील और राजनेता राम जेठमलानी की बायोपिक का निर्माण कर रही हैं। सोहा का कहना है कि राम जेठमलानी के जीवन को दो से ढाई घंटे की बायोपिक में ढालना एक बड़ी चुनौती है। उनका कहना है हम प्रयास कर रहे हैं कि जेठमलानी के जीवन के किसी भी तथ्य को न छोड़ें। इस कारण यह काम बेहद मुश्किल है। सोहा ने बताया कि इस बायोपिक की पटकथा लिखी जा रही है। हालांकि, अभी इसके अभिनेता की सोहा ने घोषणा नहीं की।

\"\"

आज जो भी हूं परिवार की ही बदौलत हूं पंजाब केसरी के माध्यम से सोहा ने कहा कि यूथ आज सिनेमा से सब कुछ सीखना चाहता है। सिनेमा भले ही आपको सब कुछ सिखा भी दे लेकिन संस्कार और हमारी संस्कृति हमें अपने परिवारों से ही मिलेगी। संभव हो सके तो परिवार से कभी दूर न हों। परिवार में एकजुट होकर रहें क्योंकि परिवार का साथ ही हमें कामयाबी की तरफ लेकर जाता है। आज मैं जो भी हूं अपने परिवार से ही हूं।

परिवार के साथ बिताए एक-एक लम्हे को मैंने अपनी बुक में लिखने का प्रयास किया है। सोहा ने यह भी बताया कि इनाया के आने से उनकी और कुनाल की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। आज हम अपने से ज्यादा इनाया के लिए सोचते हैं। सोहा के इस इंटरव्यू को punjabkesari.com वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

कंटेंट- भारत कपूर अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।