देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में श्रीश्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई की ओर से कहा गया है कि काम में तामलमेल, सकारात्मकता, उत्साहवर्धन और और मोटिवेशन के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। वही ,जांच एजेंसी के तकरीबन 150 अधिकारी और कर्मचारियों के इस कार्यशाला में शामिल होने का अनुमान है।

आपको बता दे कि शुक्रवार को सीबीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार, आर्ट ऑफ लिविंग की कार्यशाला 10, 11 और 12 नवंबर को सीबीआई के नई दिल्ली स्थिति मुख्यालय में आयोजित की जाएगी।

दरअसल, हाल के दिनों में सीबीआई के दो बड़े अधिकारी सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच विवाद देखा गया था। इस विवाद ने देश की राजनीति से लेकर हर तबके को काफी प्रभावित किया। जिसके बाद से ही सीबीआई पर सवाल उठने लगे थे। जिसके बाद यह वर्कशॉप करवाने का फैसला किया गया है।

जानिए ! क्या है पूरा मामला ?

सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने हैदराबाद के व्यापारी सतीश सना से 3 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

इसके बाद राकेश अस्थाना ने सीबीआई निदेशक पर ही इस मामले में आरोपी को बचाने के लिए 2 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। दोनों अफसरों के बीच की ये लड़ाई सार्वजनिक हो गई तो केंद्र सरकार ने इसमें दखल दिया और उन्हें छुट्टी पर भेज दिया। वहीं कई अफसरों का ट्रांसफर भी कर दिया गया है. अब सीवीसी दोनों अफसरों के खिलाफ जांच कर रही है।