BREAKING NEWS

निर्दलीय विधायकों ने तुरंत फ्लोर टेस्ट की मांग करने वाली याचिका वापस लेने का किया अनुरोध ◾मुंबई : भारी बारिश के कारण अंधेरी में सड़क हादसा, 8 लोग घायल, अगले 2 दिन तक अलर्ट जारी◾MP में सरकार गिरी तो कांग्रेस जिम्मेदार, हम नहीं : शिवराज सिंह चौहान◾इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में 40 आतंकवादी समूह थे सक्रिय◾इमरान खान ने अमेरिका को ईरान के साथ किसी भी गलत व्यवहार के लिए चेताया◾कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर अशोक गहलोत का बयान, बोले- आने वाले दिनों में BJP को भारी पड़ेगा यह खेल◾CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾

व्यापार

आईडीबीआई बैंक में हड़ताल का ऐलान

चेन्नई : अखिल भारतीय आईडीबीआई बैंक अधिकारी और कर्मचारी संघ ने वेतन समीक्षा की मांग को लेकर 23 मई को हड़ताल का ऐलान किया जिसका समर्थन ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी एसोसिएशन (एआईबीईए) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) ने भी किया है। आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों ने वेतन पुनरीक्षण की मांग के साथ एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की।

कर्मचारियों के मुताबिक एक नवंबर, 2012 के बाद से उनकी वेतन समीक्षा नहीं हुई है। एआईबीईए और एआईबीओए ने अन्य समितियों और संघों को आईडीबीआई बैंक कर्मचारियों के प्रदर्शन कार्यक्रम में भाग लेने के साथ समर्थन और एकजुटता दिखाने को कहा। एआईबीईए के महासचिव सी. वेंकटचलम और एआईबीओ के महासचिव एस. नागराजन ने कहा कि इस हड़ताल में 15 हजार से अधिक कर्मचारी और बैंक के अधिकारी भाग लेंगे।

 \"\"उन्होंने कहा कि आरबीआई और बीमा कंपनियों जैसे एलआईसी और जीआईसी सहित सभी बैंकों में वेतन समीक्षा पूरी हो चुकी हैं और अब केवल आईडीबीआई बैंक में यह लंबित है। सरकार और प्रबंधन अनियमित रूप से वेतन संशोधन में देरी कर रही है। आईडीबीआई अधिकारियों और कर्मचारियों संघ की मांग है कि अधिकारी स्तर के कर्मचारियों के लिए जेएआईआईबी / सीएआईआईबी के तहत वेतन वृद्धि की समीक्षा की जाये।

उन्होंने कि इसके साथ उनकी यह भी मांग है कि निर्धारित पेंशन योजना में शामिल होने के विकल्प और अनुबंधित कर्मचारियों के लिए 'समान कार्य के लिए समान वेतन' जैसे मुद्दे का हल निकाला जाये। श्री वेंकटचलम और श्री नागरराजन के मुताबिक कर्मचारी पहले 12 अप्रैल को हड़ताल करने वाले थे लेकिन प्रबंधन के आश्वासन के बाद इसे स्थगित कर दिया था। बाद में, प्रबंधन के 'ढिले' रवैये के कारण एआईडीबीईए और एआईडीबीआईएए ने फिर से आंदोलन शुरू कर हड़ताल का ऐलान किया है।

-वार्ता