BREAKING NEWS

विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾

व्यापार

Apple ने लांच किया iPhone 11, 11 Pro, 11 Pro Max, जानें ! कीमत और इसकी खूबियां

अगर आप भी आईफोन के शौकीन है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एप्पल ने मंगलवार की रात न्यूयॉर्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में  iPhone 11 लांच कर दिया। बता दे कि एप्पल की इस इवेंट पर दुनिया भर के लोगों की नजर थी। 

एप्पल ने आज इस इवेंट में एप्पल के कई प्रोडक्ट लांच हुए , जिसमें iPhone 11, Series 5 Watch, Apple Arcade, Apple TV Plus और नया iPad ऐसे प्रोडक्ट रहे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

जानें ! iPhone 11 की कीमत और खूबियां : - 


Apple iPhone 11 की दाम कंपनी ने 699 डॉलर यानि 50,244 रुपये,  iPhone 11 Pro की कीमत 999 डॉलर यानि 71807 रुपये, iPhone 11 Pro की कीमत 1099 डॉलर यानि  78996  रखी है। 

Apple iPhone 11 कि बात करें। तो यह iPhone 6.1 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है। इस Phone में iOS 13 दिया गया है। और यह ए13 बायोनिक प्रोसेसर पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दे रखा है। 

Phone में डुअल 12 मेगापिक्सल का रियर Camera होगा। वहीं, Phone में डेडिकेटेड नाइट मोड Night Mode  दिया गया है। कैमरा से यूजर्स 4के Video की Recording भी कर सकते हैं। वही , कंपनी ने कहा कि iPhone 11 में Battery लाइफ भी पिछले Phone से बेहतर है।

आपको बता दे कि Apple iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में भी iOS 13 पर काम करते हैं और लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर पर चलते हैं। iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। 

वहीं, दूसरी ओर iPhone 11 Pro Max की Screen 6.5 इंच ओएलईडी होगी। दोनों ही Smartphones में डॉल्बी विजन दिया गया है। दोनों ही iPhones ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्‍च किए गए हैं। तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर होगा। 

कंपनी ने ये भी कहा कि iPhone 11 Pro में iPhone XS के मुकाबले बैटरी लाइफ 4 घंटे की Extra होगी। वही , iPhone Pro Max में 5 घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ दी गई है।

जानें ! एप्पल की घड़ी, टीवी, iPad की कीमत और खूबियां  : -


कंपनी ने एप्पल वॉच 5 सीरीज की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानि 28,680 रुपये रखी है बता दे कि यह कीमत  GPS वाले वेरियंट की है। वहीं, GPS+सेलुलर मॉडल की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,868 रुपये रखी है।

 

वही बात करें Apple के नए iPad की दाम की तो इसकी कीमत 329 डॉलर (करीब 23,648 रुपये रखी है। इस iPad का साइज 0.2 इंच का है।

अब बात करें Apple TV Plus की तो इस का सब्सक्रिप्शन 5 डॉलर महीने होगा। यह 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध होगा। जो यूजर्स एप्पल कंप्यूटिंग डिवाइस खरीदेंगे, उन्हें एक साल का ऐपल TV Plus सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।