BREAKING NEWS

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक आज, सचिन पायलट को किया आमंत्रित ◾नेपाल के पीएम ओली का बेतुका बयान, कहा - भगवान राम नेपाली है और भारत की अयोध्या है नकली◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,246 नए केस◾राजस्थान में जारी सियासी उठापटक पर भाजपा ने कहा- विधायकों की गिनती के लिए सड़क या होटल नहीं, विधानसभा उपयुक्त स्थान ◾महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Apple ने लांच किया iPhone 11, 11 Pro, 11 Pro Max, जानें ! कीमत और इसकी खूबियां

अगर आप भी आईफोन के शौकीन है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एप्पल ने मंगलवार की रात न्यूयॉर्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में  iPhone 11 लांच कर दिया। बता दे कि एप्पल की इस इवेंट पर दुनिया भर के लोगों की नजर थी। 

एप्पल ने आज इस इवेंट में एप्पल के कई प्रोडक्ट लांच हुए , जिसमें iPhone 11, Series 5 Watch, Apple Arcade, Apple TV Plus और नया iPad ऐसे प्रोडक्ट रहे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

जानें ! iPhone 11 की कीमत और खूबियां : - 


Apple iPhone 11 की दाम कंपनी ने 699 डॉलर यानि 50,244 रुपये,  iPhone 11 Pro की कीमत 999 डॉलर यानि 71807 रुपये, iPhone 11 Pro की कीमत 1099 डॉलर यानि  78996  रखी है। 

Apple iPhone 11 कि बात करें। तो यह iPhone 6.1 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है। इस Phone में iOS 13 दिया गया है। और यह ए13 बायोनिक प्रोसेसर पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दे रखा है। 

Phone में डुअल 12 मेगापिक्सल का रियर Camera होगा। वहीं, Phone में डेडिकेटेड नाइट मोड Night Mode  दिया गया है। कैमरा से यूजर्स 4के Video की Recording भी कर सकते हैं। वही , कंपनी ने कहा कि iPhone 11 में Battery लाइफ भी पिछले Phone से बेहतर है।

आपको बता दे कि Apple iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में भी iOS 13 पर काम करते हैं और लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर पर चलते हैं। iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। 

वहीं, दूसरी ओर iPhone 11 Pro Max की Screen 6.5 इंच ओएलईडी होगी। दोनों ही Smartphones में डॉल्बी विजन दिया गया है। दोनों ही iPhones ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्‍च किए गए हैं। तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर होगा। 

कंपनी ने ये भी कहा कि iPhone 11 Pro में iPhone XS के मुकाबले बैटरी लाइफ 4 घंटे की Extra होगी। वही , iPhone Pro Max में 5 घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ दी गई है।

जानें ! एप्पल की घड़ी, टीवी, iPad की कीमत और खूबियां  : -


कंपनी ने एप्पल वॉच 5 सीरीज की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानि 28,680 रुपये रखी है बता दे कि यह कीमत  GPS वाले वेरियंट की है। वहीं, GPS+सेलुलर मॉडल की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,868 रुपये रखी है।

 

वही बात करें Apple के नए iPad की दाम की तो इसकी कीमत 329 डॉलर (करीब 23,648 रुपये रखी है। इस iPad का साइज 0.2 इंच का है।

अब बात करें Apple TV Plus की तो इस का सब्सक्रिप्शन 5 डॉलर महीने होगा। यह 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध होगा। जो यूजर्स एप्पल कंप्यूटिंग डिवाइस खरीदेंगे, उन्हें एक साल का ऐपल TV Plus सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।