BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾

व्यापार

Apple ने लांच किया iPhone 11, 11 Pro, 11 Pro Max, जानें ! कीमत और इसकी खूबियां

अगर आप भी आईफोन के शौकीन है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एप्पल ने मंगलवार की रात न्यूयॉर्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में  iPhone 11 लांच कर दिया। बता दे कि एप्पल की इस इवेंट पर दुनिया भर के लोगों की नजर थी। 

एप्पल ने आज इस इवेंट में एप्पल के कई प्रोडक्ट लांच हुए , जिसमें iPhone 11, Series 5 Watch, Apple Arcade, Apple TV Plus और नया iPad ऐसे प्रोडक्ट रहे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

जानें ! iPhone 11 की कीमत और खूबियां : - 


Apple iPhone 11 की दाम कंपनी ने 699 डॉलर यानि 50,244 रुपये,  iPhone 11 Pro की कीमत 999 डॉलर यानि 71807 रुपये, iPhone 11 Pro की कीमत 1099 डॉलर यानि  78996  रखी है। 

Apple iPhone 11 कि बात करें। तो यह iPhone 6.1 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है। इस Phone में iOS 13 दिया गया है। और यह ए13 बायोनिक प्रोसेसर पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दे रखा है। 

Phone में डुअल 12 मेगापिक्सल का रियर Camera होगा। वहीं, Phone में डेडिकेटेड नाइट मोड Night Mode  दिया गया है। कैमरा से यूजर्स 4के Video की Recording भी कर सकते हैं। वही , कंपनी ने कहा कि iPhone 11 में Battery लाइफ भी पिछले Phone से बेहतर है।

आपको बता दे कि Apple iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में भी iOS 13 पर काम करते हैं और लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर पर चलते हैं। iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। 

वहीं, दूसरी ओर iPhone 11 Pro Max की Screen 6.5 इंच ओएलईडी होगी। दोनों ही Smartphones में डॉल्बी विजन दिया गया है। दोनों ही iPhones ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्‍च किए गए हैं। तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर होगा। 

कंपनी ने ये भी कहा कि iPhone 11 Pro में iPhone XS के मुकाबले बैटरी लाइफ 4 घंटे की Extra होगी। वही , iPhone Pro Max में 5 घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ दी गई है।

जानें ! एप्पल की घड़ी, टीवी, iPad की कीमत और खूबियां  : -


कंपनी ने एप्पल वॉच 5 सीरीज की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानि 28,680 रुपये रखी है बता दे कि यह कीमत  GPS वाले वेरियंट की है। वहीं, GPS+सेलुलर मॉडल की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,868 रुपये रखी है।

 

वही बात करें Apple के नए iPad की दाम की तो इसकी कीमत 329 डॉलर (करीब 23,648 रुपये रखी है। इस iPad का साइज 0.2 इंच का है।

अब बात करें Apple TV Plus की तो इस का सब्सक्रिप्शन 5 डॉलर महीने होगा। यह 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध होगा। जो यूजर्स एप्पल कंप्यूटिंग डिवाइस खरीदेंगे, उन्हें एक साल का ऐपल TV Plus सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।