BREAKING NEWS

ऑड-ईवन योजना विस्तार पर निर्णय सोमवार को : केजरीवाल ◾कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहा किया जाएगा, समयसीमा तय नहीं : गृह मंत्रालय ◾शिवसेना 25 सालों तक राज करेगी : संजय राउत ◾भाजपा ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे, राहुल ने क्या किया, देश को किया शर्मसार◾शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार कार्यकाल पूरा करेगी : पवार ◾शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक ◾कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾

व्यापार

आर्सेलर मित्तल को 53.9 करोड़ डॉलर का घाटा

लंदन/नई दिल्ली : सामग्रियों की लागत बढ़ने, इस्पात के दाम घटने तथा बिक्री में गिरावट के कारण आर्सेलर मित्तल को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 53.9 करोड़ डॉलर का घाटा हुआ है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि पिछले साल की इसी तिमाही में उसे 89.9 करोड़ डॉलर का मुनाफा हुआ था। 

इस वित्त वर्ष की जून तिमाही में कंपनी को करीब 40 करोड़ डॉलर का घाटा हुआ था। कंपनी ने कहा कि आलोच्य तिमाही के दौरान उसकी बिक्री 1,852.2 करोड़ डॉलर से कम होकर 1,663.4 करोड़ डॉलर पर आ गयी। कंपनी के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी लक्ष्मी निवास मित्तल ने एक बयान में कहा कि जैसा अनुमान था, हम कच्ची सामग्रियों की बढ़ी लागत तथा इस्पात की कम कीमतों के कारण तीसरी तिमाही में भी मुश्किल बाजार परिस्थितियों से जूझते रहे। 

कंपनी ने आने वाले समय में बाजार परिदृश्य के बारे में कहा कि 2019 में इस्पात की मांग बढ़ने का अनुमान है। हालांकि, कंपनी को अमेरिका तथा यूरोप के बाजारों में इस्पात की मांग में कमी आने का अनुमान है। आर्सेलर मित्तल विश्व की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी है। कंपनी जनवरी से दिसंबर वित्त वर्ष का अनुसरण करती है।