BREAKING NEWS

Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : गौतम गंभीर का केजरीवाल पर निशाना◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, म.प्र. और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस का बुरा हाल◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया - PM मोदी◾मोदी ने पटनायक को दी ओडिशा में अच्छे प्रदर्शन की बधाई ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार की 40 में से 3 सीटों पर परिणाम घोषित, 2 पर BJP जीती◾लोकसभा चुनाव नतीजे LIVE : राजस्थान में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कांग्रेस का बुरा हाल ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा 13 हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए , अधिकतर पर BJP जीती◾चंद्रशेखर राव ने दी मोदी को बधाई ◾तेलंगाना में ओवैसी, टीआरएस के दो उम्मीदवार जीत की ओर ◾Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को केरल में मिली दूसरी जीत, राम्या हरिदास जीते ◾ यह जनता की जीत है : जगनमोहन रेड्डी ◾LIVE: Lok Sabha Election 2019, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा◾उम्मीद है, केंद्र की नयी सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी : फारूक अब्दुल्ला ◾देश ने भाजपा, राजग के विकल्प को किया खारिज : उमर अब्दुल्ला ◾

रेपो दर को ब्याज दरों से जोड़ने की बैंकों को जल्दबाजी नहीं

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अपनी जमा और उधारी दरों को रेपो दर से जोड़ने की कोई जल्दबाजी नहीं है, जैसा कि भारतीय स्टेट बैंक कर रहा है, जो आगे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को ग्राहकों को कम ब्याज दर नहीं देने के लिए और परेशान कर सकता है। इसमें से कुछ स्वीकारते हैं कि आखिरकार रेपो दर से जोड़ा जा सकता है, लेकिन वे इस समय इस तरह की प्रतिबद्धता को लेकर दृढ़ नहीं है। इसके अलावा कई पीएसयू बैंकों से यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने रेपो दर से जोड़े जाने वाले बाह्य मानदंडों की योजना बनाई है, इस पर पीएसयू बैंकों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

पंजाब नेशनल बैंक के एक सूत्र ने कहा कि कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन बैंक जल्दी ही फैसला लेगा। दूसरे बैंकों को भी इस देर सबेर ऐसा करना होगा। बैंक ऑफ इंडिया के एक सूत्र ने कहा कि कोई भी इस तरह का फैसला नहीं लिया गया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने भेजे गए सवालों के जवाब नहीं दिए। एसबीआई के साथ इन बैंकों ने ज्यादातर कर्जों व जमा को किनारे किया है। आईडीबीअई बैंक ने इन सवालों पर प्रतिक्रिया नहीं दी।