BREAKING NEWS

जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾

व्यापार

जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों का समर्थन करेगा सीआईआई

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों में सहयोग करेगा। केंद्र सरकार ने हाल में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान हटा दिए हैं। साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो संघ शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया है। सीआईआई के नामित अध्यक्ष तथा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय कोटक ने शुक्रवार को उद्योग मंडल के अन्य सदस्यों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। 

इस मुलाकात के बाद कोटक ने संवाददाताओं से कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश चाहते हैं। हमने सरकार और वित्त मंत्री को भरोसा दिलाया है कि सीआईआई जम्मू-कश्मीर में निवेश की पहल का समर्थन करेगा। सीतारमण और सीआईआई के सदस्यों के बीच यहां करीब एक घंटे तक चली बैठक में अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। कोटक ने कहा कि सीआईआई के सदस्यों ने वित्त मंत्री के समक्ष अपने विचार रखे। 

वित्त मंत्री ने धैर्य से हमारी बात सुनी। कोटक ने कहा कि हम चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़े। बैठक के दौरान सीतारमण ने सीआईआई के सदस्यों से कहा कि वह उनके सुझावों पर विचार करेंगी। यह पूछे जाने पर कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) पर क्या बात हुई, कोटक ने कहा कि मंत्री ने बैठक में इसका उल्लेख किया  और बताया कि वह शुक्रवार को ही एफपीआई के साथ बैठक करने जा रही हैं।