BREAKING NEWS

बल्लभगढ़ : लड़की की हत्या को लेकर लोगों ने सड़क को किया जाम, मां ने कहा- दोषियों का हो एनकाउंटर ◾बिहार चुनाव : सोनिया बोलीं- दिल्ली और बिहार में बंदी सरकार, ना कथनी सही-ना करनी◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾पाकिस्तान : पेशावर के मदरसे में ब्लास्ट से 7 की मौत, 70 से अधिक घायल◾विश्व में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी,संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 33 लाख के पार◾TOP 5 NEWS 27 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख के करीब, एक्टिव केस सवा 6 लाख◾हाथरस मामला : सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी SC करेगा या फिर हाईकोर्ट◾ 2+2 वार्ता : भारत और अमेरिका आज महत्वपूर्ण रक्षा समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर◾महबूबा मुफ्ती को हवाई टिकट खरीदने चाहिए और अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए : नितिन पटेल ◾'भारत-अमेरिका के बीच सैन्य वार्ता सफल, BECA पर करेंगे साइन◾तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के बयान से नाखुश पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, NC ने भी किया किनारा◾स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री कल UP के लाभार्थियों से करेंगे बात ◾साक्षी महाराज ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- अनुपात के हिसाब से हो कब्रिस्तान और श्मशान◾राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, रक्षा तथा सामरिक संबंधों पर हुई चर्चा ◾बिहार चुनाव : प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी पहुंचे हसनपुर, तेजप्रताप के लिए मांगे वोट ◾जेपी नड्डा ने चिराग पर साधा निशाना - कुछ लोग NDA में सेंध लगाना चाहते हैं, कर रहे है षड्यंत्र ◾भारत में कोविड-19 संबंधी मृत्युदर 1.50 प्रतिशत, 108 दिन बाद 500 से कम मौत हुई◾CM नीतीश ने महुआ में RJD पर बोला हमला - कुछ लोगों की भ्रमित करने और ठगने की आदत होती है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब', पराली जलाए जाने से दिल्लीवासियों पर कहर बरपाएगा प्रदूषण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

रियल एस्टेट सेक्टर पर कोरोना की भारी मार, जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की बिक्री 61 प्रतिशत घटी

कोविड-19 महामारी से आवास क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। संपत्ति सलाहकार जेएलएल इंडिया ने सोमवार को कहा कि महामारी की वजह से देश के शीर्ष सात शहरों में जुलाई-सितंबर की तिमाही में घरों की बिक्री 61 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 14,415 इकाई रह गई। 

इससे पिछले साल की समान अवधि में सात शहरों...दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे और कोलकाता में 36,826 मकान बेचे गए थे। 

इस साल जुलाई-सितंबर में बेंगलुरु में घरों की बिक्री 1,742 इकाई, चेन्नई में 1,570 इकाई, दिल्ली-एनसीआर में 3,112 इकाई, हैदराबाद में 2,122 इकाई, कोलकाता में 390 इकाई, मुंबई में 4,135 इकाई और पुणे में 1,344 इकाई रही। कंपनी ने पिछले साल की समान अवधि के लिए शहरवार आंकड़े उपलब्ध नहीं कराए हैं। 

हालांकि, तिमाही दर तिमाही आधार पर तुलना की जाए, तो अप्रैल-जून के मुकाबले जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की बिक्री 34 प्रतिशत बढ़ी है। अप्रैल-जून के दौरान घरों की बिक्री 10,753 इकाई रही थी। 

जेएलएल इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तथा कंट्री प्रमुख रमेश नायर ने बयान में कहा, ‘‘हम आवास बाजार को लेकर सतर्क तरीके से आशान्वित हैं। मुंबई और दिल्ली के आंकड़ों से हमें उम्मीद दिखती है।’’ 

नायर ने कहा कि सस्ते कर्ज, आकर्षक मूल्य के साथ बिल्डरों की ओर से दी जा रही आकर्षक भुगतान योजना के जरिये दीर्घावधि में इस क्षेत्र की स्थिति बेहतर हो सकती है।’’ उन्होंने कहा कि अंतिम प्रयोगकर्ताओं की दृष्टि से अगले 12 माह घर खरीदने की दृष्टि से अच्छे हैं।  

3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी अटल सुरंग रोहतांग का करेंगे उद्घाटन, सामरिक रूप से है बेहद खास