BREAKING NEWS

जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾

व्यापार

फेसबुक इस साल न्यूज टैब लांच करेगी

 facebook

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक ने अपने नए टैब पर पठनीय सामग्री प्रकाशित करने का अधिकार खरीदने के लिए नए प्रकाशितों को 30 लाख डॉलर का प्रस्ताव दिया है। सीएनईटी के अनुसार, सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म का इसी साल अमेरिकी लोगों को बेहतर समाचार सुविधाएं देने का लक्ष्य है। सीएनबीसी के अनुसार, एक अच्छे न्यूज टैब में न्यूज फीड, मैसेंजर और घड़ी जैसे प्रमुख फीचर्स भी प्रमुखता से दिखेंगे। 

द वाल स्ट्रीट जर्नल ने इससे पहले कहा था कि फेसबुक ने अपने न्यूज टैब के लिए कंटेट के लाइसेंस के लिए एबीसी न्यूज और द वाशिंगटन पोस्ट जैसे नए आउटलेट्स से बात कर उन्हें 30 लाख डॉलर देने तक का प्रस्ताव दिया है। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने अप्रैल में अपने प्लेटफॉर्म पर एक न्यूज सेक्शन होने के संबंध में बात की थी। 

कहा जा रहा है कि यह सेक्शन यूजर्स के लिए निशुल्क होगा, हालांकि फेसबुक पब्लिशर्स को भुगतान कर सकता है, जिनका काम दिखाया जाएगा। जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा, मेरे लिए लोगों को विश्वसनीय समाचार पहुंचाना और ऐसा समाधान तलाशना महत्वपूर्ण है, जिससे दुनियाभर के पत्रकार अपने जरूरी काम करें।