BREAKING NEWS

भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा ◾अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ की बैठक, राज्यों में चुनाव संबंधी अहम जिम्मेदारी सौंपी ◾कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को एक बार फिर जम्मू एयरपोर्ट पर रोका गया◾आरक्षण को लेकर RSS एवं बीजेपी की मंशा ठीक नहीं : तेजस्वी यादव ◾INX मीडिया मामले में दिल्ली HC ने खारिज की चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका◾देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने जताई चिंता ◾फेसबुक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने भेजा गूगल-यूट्यूब को नोटिस, 13 सितंबर को अगली सुनवाई◾

व्यापार

Android यूजर्स के लिए खुशखबरी WhatsApp में आया ये खास फीचर

WhatsApp ऐप iPhone यूजर्स के बाद अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी एक सौगात लेकर आया है। iPhone यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट और फेस आईडी का फीचर लेन के बाद अब कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन फीचर की शुरुआत की है। 

अगर आप WhatsApp यूज करते हैं और आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आप इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास beta version 2.19.221 होना जरूरी है। iOS की तरह ही यहां भी बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन के लिए तीन ऑप्शन दिए गए हैं। immediately, after 1 minute और 30 minute. यहां से आप अपनी सहूलियत के मुताबिक कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है। 

आपको बता दें कि, फ़िलहाल यह फीचर अभी Android Marshmallow और इससे ऊपर के वर्जन पर ही शुरू किया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए आप अपने वॉट्सऐप को सिक्योर कर सकते हैं। दूसरे वर्जन के यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय का और इंतजार करना होगा। 

WABetainfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेसी के लिए फिंगरप्रिंट डेटा सुरक्षित है, क्योंकि यह अन्य ऐप की तरह फिंगरप्रिंट डेटा ऐक्सेस नहीं करता। WhatsApp इसके लिए ऑफिशियल एंड्रॉयड API का यूज करता है इसलिए डेटा फेसबुक या वॉट्सऐप के सर्वर पर नहीं भेजा जाता है।