BREAKING NEWS

अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾उत्तर प्रदेश : उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, सभी आरोपी फरार ◾अमेरिका : पर्ल हार्बर शिपयार्ड में हुई गोलीबारी, बाल-बाल बचे भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया◾मध्य प्रदेश : रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 की मौत, 10 लोग घायल◾पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले- अगर नरसिम्हा राव ने मान ली होती गुजराल कि बात तो टल सकता था 1984 का दंगा◾कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी सरकार की किस्मत का होगा फैसला◾

व्यापार

Android यूजर्स के लिए खुशखबरी WhatsApp में आया ये खास फीचर

 whatsapp new

WhatsApp ऐप iPhone यूजर्स के बाद अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी एक सौगात लेकर आया है। iPhone यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट और फेस आईडी का फीचर लेन के बाद अब कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन फीचर की शुरुआत की है। 

अगर आप WhatsApp यूज करते हैं और आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आप इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास beta version 2.19.221 होना जरूरी है। iOS की तरह ही यहां भी बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन के लिए तीन ऑप्शन दिए गए हैं। immediately, after 1 minute और 30 minute. यहां से आप अपनी सहूलियत के मुताबिक कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है। 

आपको बता दें कि, फ़िलहाल यह फीचर अभी Android Marshmallow और इससे ऊपर के वर्जन पर ही शुरू किया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए आप अपने वॉट्सऐप को सिक्योर कर सकते हैं। दूसरे वर्जन के यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय का और इंतजार करना होगा। 

WABetainfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेसी के लिए फिंगरप्रिंट डेटा सुरक्षित है, क्योंकि यह अन्य ऐप की तरह फिंगरप्रिंट डेटा ऐक्सेस नहीं करता। WhatsApp इसके लिए ऑफिशियल एंड्रॉयड API का यूज करता है इसलिए डेटा फेसबुक या वॉट्सऐप के सर्वर पर नहीं भेजा जाता है।