BREAKING NEWS

दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल करेंगे नामांकन पत्र ◾उत्तर प्रदेश : छोटी सी बात को लेकर हुआ पति-पत्नी में विवाद, लेनी पड़ी एक अपनी जान ◾SC ने महिलाओ के पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला, कहा- विवाहित महिला की जबरन प्रेगनेंसी को माना जा सकता है रेप ◾गुजरात को मिलेगी विकास की सौगात, पीएम मोदी ने सूरत में कहा - गुजरात का गौरव बढ़ाने का मिला सौभाग्य◾PFI BAN : लगातार करवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है पीएफआई, ट्विटर अकाउंट पर भी बैन ◾सोनिया से बगावत के बाद आज पहली बार मिलेंगे गहलोत, पायलट ने भी दिल्ली में डाला डेरा◾गरबा में छिपाकर कर आए मुस्लिम युवको को बजरंग दल ने जमकर पीटा, इंदौर से अहमदाबाद तक मचा बवाल ◾तीन साल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे नड्डा, नहीं करना चाहती BJP पार्टी में बदलाव !◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटो में संक्रमण के 4,272 नए मामले दर्ज़, 27 लोगों की मौत ◾पायलट गुट के विधायकों ने तोड़ी चुप्पी, अशोक गहलोत पर कह दी बड़ी बात ◾अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, सोनिया गांधी पर भी दिया बड़ा बयान ◾अशोक गहलोत ने कांग्रेस हाईकमान के सामने मानी हार, जानिए दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कहा ◾जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में 8 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके, बसों में हुए दोनों ब्लास्ट◾प्रियंका गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी के सांसद ने पेश की ये बड़ी दलील◾अशोक गहलोत का कटेगा पत्ता? कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संशय◾आज का राशिफल (29 सितंबर 2022)◾दिग्विजय बनाम थरूर की ओर बढ़ रहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव◾दिल्ली पहुंचे गहलोत ने सोनिया के नेतृत्व को सराहा व संकट सुलझने की जताई उम्मीद ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सुनील छेत्री की सराहना◾टाट्रा ट्रक भ्रष्टाचार मामले में पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी से की गई जिरह◾

Post Office: 100 रुपये से कम का निवेश! इतने साल बाद मिलेंगे 14 लाख, जानें पूरी स्कीम

देश में रोजाना बढ़ती महंगाई के बीच अपने लिए एक बेहतर निवेश करना आज के समय में काफी जरूरी हो गया है। ऐसे में अगर आप कही अच्छे निवेश के लिए देख रहे है, तो जरा एक बार इस खबर को भी पढ़ लीजिए, शायद आपकी तलाश पूरी हो जाएं। पोस्ट ऑफिस की कई स्कीम ऐसी हैं जिनके जरिए आप एक अच्छा कोष एकत्र कर सकते हैं। यहां आज हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको रोजाना के 100 रुपये के खर्च से भी कम में कुछ ही सालों में 14 लाख रुपये बनाकर दे सकती है।  

मैच्योरिटी पर आपको 14 लाख रुपये मिलेंगे 

पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुमंगल ग्रामीण डाक जीवन बीमा (Gram Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme) खासकर ग्रामीण इलाकों के लिए बनाई गई है। इस स्कीम के तहत व्यक्ति को हर दिन 95 रुपये खर्च करने होते हैं। इसके बाद मैच्योरिटी पर आपको 14 लाख रुपये रुपये मिलेंगे। इस स्कीम के साथ ही बीमाधारक के जीवित रहने पर मनी बैक (Money Back Scheme) का लाभ मिलता है। मनी बैंक का मतलब है कि जिसने पैसे निवेश किए गए हैं वह सभी पैसे वापस मिल जाएंगे।  


हर कोई ले सकता इस योजना का लाभ

ग्राम सुमंगल योजना (Gram Sumangal Rural Postal Life Plan) में बीमाधारक को मैच्योरिटी पर बोनस भी मिलता है. इसके तहत कोई व्यक्ति इस बीमा में 15 और 20 साल के लिए निवेश कर सकता है। (Gram Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme) के लिए पॉलिसीधारक (Policy Holder) की उम्र 19 से 45 साल के बीच में होनी चाहिए। 

अपनी बच्ची को 21 साल में बनाना चाहते हैं लखपति? तो सरकार की इस योजना में अभी करें निवेश

खास बात ये है कि इस स्कीम का लाभ भारत का हर नागरिक ले सकता है। यहां बताई गई स्कीम में अगर आप निवेश करते हैं तो आपको सिर्फ रेगुलर निवेश करना है और आपके पास स्कीम की मैच्योरिटी के समय 14 लाख रुपये एकत्रित हो जाएंगे।