BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾

LIC Share Listing : फ्लॉप रही LIC के शेयर्स की लिस्टिंग, जानें कितने पर लिस्ट हुए Share

देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC (लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया) के शेयर आज मार्किट में ओपन हो गए हैं। एलआईसी के शेयर एनएसई पर 8.11% गिरकर लिस्ट हुए। एनएसई पर शेयर 949 रुपये के इशू प्राइस के मुकाबले 872 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुए। वहीं बीएसई पर LIC के शेयर 8.62% की गिरावट के साथ 867.20 रुपये पर लिस्ट हुए।

सरकार को 20,557 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए डोमेस्टिक इन्वेस्टर्स से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। सरकार ने एलआईसी के शेयरों का इशू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है। हालांकि, एलआईसी के पॉलिसी होल्डर्स और रिटेल इन्वेस्टर को क्रमश: 889 रुपये और 904 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयर मिले।

एलआईसी का आईपीओ नौ मई को बंद हुआ था और 12 मई को बोली लगाने वालों को इसके शेयर आवंटित किए गए। सरकार ने आईपीओ के जरिये एलआईसी के 22.13 करोड़ से अधिक शेयर यानी 3.5% हिस्सेदारी की पेशकश की है। इसके लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर रखा गया था।

एलआईसी के आईपीओ को करीब तीन गुना अभिदान मिला था। इसमें डोमेस्टिक इन्वेस्टर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जबकि विदेशी निवेशकों की प्रतिक्रिया ‘ठंडी’ रही। यह देश के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ है।

प्री मार्केट में हुई 12% की टूट 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्ट होने से पहले ही LIC के शेयर प्री मार्केट में 12 फीसदी तक टूट गए। बीएसई पर LIC के शेयर 12.54 फीसदी के नुकसान के साथ 830 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। हालांकि, जैसे-जैसे लिस्टिंग का समय नजदीक आ रहा था। इसकी कीमत में सुधार भी देखने को मिल रहा था। सुबह 9.30 बजे तक शेयर में गिरावट कम होकर 6.69 फीसदी रह गई और इसका भाव 885.55 रुपये पर पहुंच गया।