BREAKING NEWS

भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾

व्यापार

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, आगे बढ़ने की संभावना

 petrol price

पेट्रोल और डीजल के दाम में तीन दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया है। पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल के दाम में सवा रुपये से ज्यादा जबकि डीजल के दाम में तकरीबन एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। 

उधर, खाड़ी क्षेत्र में फिर फौजी तनाव बढ़ने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में अब राहत मिलने के आसार कम दिखते हैं। एंजेल ब्रोकिंग में एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के विषेषज्ञ अनुज गुप्ता ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र में फौजी तनाव के साथ-साथ अमेरिका और चीन के बीच हाल में संपन्न व्यापारिक वार्ता से बने सकारात्मक माहौल में कच्चे तेल के दाम को सपोर्ट मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि मौजूदा स्तर से तेल का दाम नीचे जाने की फिलहाल संभावना नहीं दिखती है, लेकिन तेजी का रुख जरूर रहेगा, जिससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ सकते हैं। बीते तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 27 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है जबकि डीजल 35 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। 

सैमसंग ला रही किफायती गैलेक्सी एस10 लाइट

वहीं, इस महीने में दिल्ली में पेट्रोल 1.29 रुपये जबकि डीजल 1.03 रुपये लीटर सस्ता हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रविवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 73.32 रुपये, 75.97 रुपये, 78.93 रुपये और 76.11 रुपये प्रति लीटर रहे। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 66.46 रुपये, 68.82 रुपये, 69.66 रुपये और 70.20 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं।