BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल और डीजल के दाम, आगे घटने की उम्मीद

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार दूसरे दिन स्थिरता बनी रही, लेकिन आगे फिर तेल के दाम घटने की संभावना बनी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सप्ताह बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के वायदा भाव में करीब चार फीसदी की गिरावट आई, जिसके बाद घरेलू तेल विपणन कंपनियां फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती कर सकती हैं। बाजार विश्लेषक बताते हैं कि अगर अगले सप्ताह से पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर कटौती का सिलसिला शुरू होता है तो त्योहारी सीजन में इससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रविवार को लगातार दूसरे दिन पूर्ववत क्रमश: 74.34 रुपये, 77.03 रुपये, 80.00 रुपये और 77.28 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 67.24 रुपये, 69.66 रुपये, 70.55 रुपये और 71.09 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। 

बता दें कि सितंबर महीने में पेट्रोल के दाम में दो रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है और डीजल के दाम में भी तकरीबन दो रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की वृद्धि हुई है। दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 31 अक्टूबर को क्रमश: 72.01 रुपये, 74.71 रुपये, 77.67 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर था। चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.25 रुपये, 67.63 रुपये, 68.41 रुपये और 68.94 रुपये प्रति लीटर था। 

इसी महीने 14 सितंबर को सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हुए हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 16 सितंबर को अचानक तकबरीन 20 फीसदी के उछाल साथ 71.95 डॉलर प्रति बैरल तक गया था। यह 28 साल बाद आई सबसे बड़ी एक दिनी तेजी थी। हालांकि, उसके बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में लगातार गिरावट का दौर जारी रहा है। 

पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शुक्रवार को इंटरकांटिनेंटलएक्सचेंज यानी आईसीई पर बेंट क्रूड का नवंबर डिलीवरी अनुबंध 1.37 फीसदी की गिरावट के साथ 61.88 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि इससे पिछले सप्ताह के मुकाबले बेंट क्रूड का भाव 2.40 डॉलर प्रति बैरल यानी 3.89 फीसदी टूटा है। पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड का नवंबर अनुबंध 64.28 डॉलर पर बंद हुआ था। सऊदी अरामको पर हमले के बाद तेल के दाम में आई जोरदार तेजी के बाद अब तक ब्रेंट क्रूड का भाव आठ डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा गिरा है।