BREAKING NEWS

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला आज भी जारी

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला आज (रविवार) को भी जारी रहा। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 9 पैसे प्रति लीटर उछला तो डीजल ने 16 पैसे प्रति लीटर की छलांग लगाई। चेन्नई में डीजल की कीमत 79 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई है।

Petrol & Diesel prices in #Delhi are Rs 83.49 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 74.79 per litre (increase by Rs 0.16), respectively. Petrol & Diesel prices in #Mumbai are Rs 90.84 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 79.40 per litre (increase by Rs 0.17), respectively. pic.twitter.com/Ui1bs1ronH

— ANI (@ANI) 30 September 2018
दिल्ली, कोलकाता और मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल का दाम नौ पैसे बढ़कर क्रमश: 83.49 रुपये, 85.30 रुपये, 90.84 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल पैसे बढ़कर 86.80 रुपये प्रति लीटर हो गया।

देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में शनिवार को डीजल का भाव 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ।

\"\"

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 74.79 रुपये, 76.64 रुपये, 79.40 रुपये और 79.08 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला 1 जनवरी से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है। 1 जनवरी से अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा, जबकि डीजल की कीमतों में 14 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

1 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर थी, डीजल के दाम 59.70 रुपये प्रति लीटर थे। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अभी और तेल की कीमतें बढ़ेंगी। इसका सीधा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम अपने चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इसी कारण अभी भारत के लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से छुटकारा मिलने की संभावना कम है।