BREAKING NEWS

सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती की 6 अक्तूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, जमानत पर HC में सुनवाई कल ◾ IIT के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने कहा-NEP आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ◾राज्यसभा से निलंबित सांसदों के समर्थन में आए NCP प्रमुख, बोले- मैं भी रखूंगा एक दिन का उपवास◾विपक्ष के बहिष्कार के बीच कृषि से जुड़ा तीसरा बिल पास, आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक पर संसद की मुहर◾UN में भारत की पाकिस्तान को दो टूक जवाब- कश्मीर की बजाय आतंकवाद खत्म करने पर ध्यान दें◾राज्यसभा से निलंबित सांसदों का धरना खत्म, अब मॉनसून सत्र का बहिष्कार करेगा पूरा विपक्ष ◾कृषि बिल : राहुल का मोदी सरकार पर वार- किसानों को करके जड़ से साफ, पूंजीपति ‘मित्रों’ का खूब विकास'◾सांसदों का निलंबन रद्द किए जाने तक राज्यसभा कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष : गुलाम नबी आजाद◾भारत और चीन के बीच मोल्डो में 13 घंटे तक चली कमांडर-स्तरीय हाई लेवल मीटिंग, LAC विवाद पर हुई चर्चा ◾राज्यसभा से निलंबित हुए सदस्यों को चाय पिलाने पहुंचे उपसभापति, पीएम मोदी ने की तारीफ ◾देश में कोरोना से 89 हजार के करीब लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस 55 लाख के पार ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 12 लाख के पार◾जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी◾सुशांत सिंह की मौत के मामले की जांच कर रही CBI और मेडिकल बोर्ड की बैठक आज होगी ◾IPL-13: बेंगलोर का टूर्नामेंट में जीत से आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से दी शिकस्त ◾ड्रग्स केस में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, जया साह की मैनेजर से दीपिका की चैट्स आई सामने◾निलंबन को लेकर सरकार पर बरसा विपक्ष, संसद में रातभर धरना देंगे राज्यसभा से निलंबित सांसद◾कोरोना संक्रमित मां ठीक होकर पहुंची घर तो बेटा - बहु ताला लगाकर हुए गायब, वृद्धा ने 3 दिन गुजारे बाहर ◾सीएम योगी का एलान : नोएडा क्षेत्र को उत्तरी भारत के सबसे बड़े ‘लॉजिस्टिक हब’ के रूप में स्थापित करेंगे ◾गृह मंत्री अमित शाह ने रबी फसलों की एमएसपी में वृद्धि को बताया ‘ऐतिहासिक’◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला आज भी जारी

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला आज (रविवार) को भी जारी रहा। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 9 पैसे प्रति लीटर उछला तो डीजल ने 16 पैसे प्रति लीटर की छलांग लगाई। चेन्नई में डीजल की कीमत 79 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई है।

Petrol & Diesel prices in #Delhi are Rs 83.49 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 74.79 per litre (increase by Rs 0.16), respectively. Petrol & Diesel prices in #Mumbai are Rs 90.84 per litre (increase by Rs 0.09) & Rs 79.40 per litre (increase by Rs 0.17), respectively. pic.twitter.com/Ui1bs1ronH

— ANI (@ANI) 30 September 2018
दिल्ली, कोलकाता और मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल का दाम नौ पैसे बढ़कर क्रमश: 83.49 रुपये, 85.30 रुपये, 90.84 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल पैसे बढ़कर 86.80 रुपये प्रति लीटर हो गया।

देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में शनिवार को डीजल का भाव 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ।

\"\"

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 74.79 रुपये, 76.64 रुपये, 79.40 रुपये और 79.08 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला 1 जनवरी से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है। 1 जनवरी से अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा, जबकि डीजल की कीमतों में 14 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

1 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर थी, डीजल के दाम 59.70 रुपये प्रति लीटर थे। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अभी और तेल की कीमतें बढ़ेंगी। इसका सीधा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम अपने चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इसी कारण अभी भारत के लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से छुटकारा मिलने की संभावना कम है।