BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम, बेकार हुई मोदी सरकार की राहत

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलने के आसार अभी नजर नहीं आ रहे हैं। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को फिर बढ़ गए। आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम तो नहीं बढ़े हैं, लेकिन डीजल की कीमत 8 पैसे बढ़ी है।  सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की बात करें तो यह भी 8 पैसे महंगा हुआ है। इस बढ़त के साथ यह 75.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुंबई की बात करें तो यहां पर आपको एक लीटर पेट्रोल 88.18 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है। वहीं, डीजल यहां 79.11 के स्तर पर पहुंच गया है. देश की आर्थ‍िक राजधानी में डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। हालां‍क‍ि पेट्रोल का दाम कल के ही स्तर पर बना हुआ है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की इस बैठक से पहले ही सोमवार को फिर डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई। आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.5 रुपये की कटौती की थी। इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी ऐसा ही किया था। हालांकि, तब से अब तक लगातार जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं उससे वह कटौती लगभग पूरी ही हो गई है।

Petrol and diesel prices in #Delhi are Rs 82.72 per litre and Rs 75.46 per litre (increase by Rs 0.08), respectively. Petrol and diesel prices in #Mumbai are Rs 88.18 per litre and Rs 79.11 per litre (increase by Rs 0.09), respectively. pic.twitter.com/eN0Klf2GQo

— ANI (@ANI) 15 October 2018
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अगस्त महीने से ही लगातार बढ़ोतरी जारी है। केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए कदम उठाए गए, लेक‍िन उसका भी फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का ही असर है कि देश में ईंधन लगातार महंगा होता जा रहा है।

पीएम मोदी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच तेल कंपनियों के साथ आज बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में ईरान प्रतिबंध के बाद इस देश से तेल खरीदने और तेल की कीमतें बढ़ने से पड़ने वाले असर को लेकर चर्चा होगी।