BREAKING NEWS

KXIPvMI: किंग्स XI पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, रोहित पर होंगी नजरें◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम, बेकार हुई मोदी सरकार की राहत

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलने के आसार अभी नजर नहीं आ रहे हैं। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को फिर बढ़ गए। आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम तो नहीं बढ़े हैं, लेकिन डीजल की कीमत 8 पैसे बढ़ी है।  सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की बात करें तो यह भी 8 पैसे महंगा हुआ है। इस बढ़त के साथ यह 75.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुंबई की बात करें तो यहां पर आपको एक लीटर पेट्रोल 88.18 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है। वहीं, डीजल यहां 79.11 के स्तर पर पहुंच गया है. देश की आर्थ‍िक राजधानी में डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। हालां‍क‍ि पेट्रोल का दाम कल के ही स्तर पर बना हुआ है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की इस बैठक से पहले ही सोमवार को फिर डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई। आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.5 रुपये की कटौती की थी। इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी ऐसा ही किया था। हालांकि, तब से अब तक लगातार जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं उससे वह कटौती लगभग पूरी ही हो गई है।

Petrol and diesel prices in #Delhi are Rs 82.72 per litre and Rs 75.46 per litre (increase by Rs 0.08), respectively. Petrol and diesel prices in #Mumbai are Rs 88.18 per litre and Rs 79.11 per litre (increase by Rs 0.09), respectively. pic.twitter.com/eN0Klf2GQo

— ANI (@ANI) 15 October 2018
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अगस्त महीने से ही लगातार बढ़ोतरी जारी है। केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए कदम उठाए गए, लेक‍िन उसका भी फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का ही असर है कि देश में ईंधन लगातार महंगा होता जा रहा है।

पीएम मोदी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच तेल कंपनियों के साथ आज बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में ईरान प्रतिबंध के बाद इस देश से तेल खरीदने और तेल की कीमतें बढ़ने से पड़ने वाले असर को लेकर चर्चा होगी।