BREAKING NEWS

गुजरात में भी विफल मीम-भीम गठजोड़, सर्वे ने सभी को चौंकाया, भाजपा को सबसे आगे दिखाया ◾Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने कहा- उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर◾UP News: सपा विधायक अतुल प्रधान ने किया सदन की कार्यवाही का फेसबुक पर सीधा प्रसारण, हुई कार्रवाई◾संसद में मचेगा घमासान! विपक्ष की महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी◾Uttarakhand: अदालत का अहम फैसला- पत्नी का गला घोंटकर मारने वाले पति को आजीवन कारावास दिया ◾Gold Rate Today Price: दिन के खत्म होते ही सोने में भारी चमक, 118 रूपये दर्ज की गई बढ़ोत्तरी◾UP News: विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित◾UP News: योगी आदित्यनाथ ने कहा- देश में सर्वश्रेष्ठ मानकों पर कार्य कर रहा है उप्र का होमगार्ड विभाग◾Border dispute: शरद पवार ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को दिया अल्टीमेटम, क्या थमेगा विवाद? ◾TMC, JD(U), SAD की महिला आरक्षण विधेयक पर आमसहमति बनाने के लिये सर्वदलीय बैठक की मांग◾किसानों का बड़ा ऐलान: केंद्र सरकार के खिलाफ शुक्रवार को जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन◾केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- अवैध खनन रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है ड्रोन◾ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे अखिल भारत हिंदू महासभा का नेता हुआ गिरफ्तार ◾गोखले को हिरासत में लेने पर बयानबाजी शुरू, अभिषेक बनर्जी बोले- डरी हुई है भाजपा◾आतंकियों के निशाने पर कश्मीरी हिन्दू, TRF ने हिटलिस्ट जारी कर दी धमकी ◾CBI को मिली बड़ी कामयाबी, उत्तर रेलवे के एक इंजीनियर को दबोचा, दो करोड़ रूपए किए बरामद◾गुजरात में भाजपा की होगी जीत! सीएम बोम्मई ने कहा- इसका सीधा सकारात्मक प्रभाव कर्नाटक में पडे़गा◾महाराष्ट्र के ट्रकों को बलगावी के पास रोककर की गई पत्थरबाजी, फडणवीस कर्नाटक के सीएम पर भड़के◾PM मोदी ने तेजस्वी यादव से की बात, राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य का जाना हाल ◾सावधान! अगर अब भी नहीं सुधरें तो 35 से कम उम्र में आ सकता है Heart Attack◾

RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी

फेस्टिव सीजन से पहले भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने शुक्रवार को बड़ा झटका दिया है। आरबीआई ने एक बार फिर रेपो रेट में बढ़ोतरी की है। मई महीने के बाद से रेपो रेट अब तक चार बार इजाफा हुआ है। RBI ने रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। एक बार फिर रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद कई बैंको ने अपना ब्याज दर को बड़ा दिया है। 

 नई दरें शनिवार यानी आज से लागू कर दी जएंगी

भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के अनुसार रेपो रेट से संबंधित एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट (EBLR) और लेंडिंग रेट RLLR में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद EBLR 8.55 फीसदी और RLLR 8.15 पर पहुंच गया है। नई दरें शनिवार यानी आज से लागू क्र दी जएंगी। 

EMI में होगी बढ़ोतरी 

बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीएलआर को बढ़ाकर 8.75 फीसदी कर दिया है। ICICI बैंक ने भी अपना EBLR बढ़ा दिया है और यह बढ़कर 9.60 प्रतिशत हो गया है। EBLR वह ब्याज दर है जिसके नीचे बैंक उधार देने की अनुमति नहीं देते हैं। कर्ज की दर बढ़ने से उन लोगों की EMI बढ़ जाएगी, जिन्होंने ईबीएलआर या आरएलएलआर पर कर्ज लिया है।

एचडीएफसी ने होम लोन की ब्याज दर में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी की है। नई दर 1 अक्टूबर से प्रभावी होगी। इस वित्तीय संस्थान ने पिछले पांच महीनों में सातवीं बार ब्याज दरों में वृद्धि की है।