BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

रिलांयस जियो का बम्पर तोहफा : आज से शुरू है आफर, जानें ब्यौरा

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) दीवाली पर अपने ग्राहकों के लिए खास तोहफा लेकर आया है। 399 रुपये का रीचार्ज करवाइए और पूरा 100 फीसदी कैशबैक पाइए। कंपनी ने इस बाबत सूचना देते हुए कहा है कि यह ऑफर 12 से 18 अक्टूबर के बीच वैलिड है। जियो का यह ऑफर दीवाली धन धना धन ऑफर है।

\"\"

कैशबैक वाउचर के रूप में मिलेगा जिसे आप रीचार्ज करवाते समय इस्तेमाल कर सकते हैं। गुरुवार यानी आज से शुरू हो रहे इस ऑफर की मियाद दिवाली से एक दिन पूर्व खत्म हो जाएगी। इस बीच चार्ज करवाने वाले को 50 रुपये के 8 वाउचर मिलेंगे. इन वाउचर्स का फायदा भविष्य में 309 रुपये का उससे ज्यादा का रिचार्ज या 91 रुपये या उससे ज्यादा का डेटा वाला रिचार्ज कराने पर उठाया जा सकता है।

\"\"

एक बार में केवल एक ही वाउचर का उपयोग किया जा सकता है और वह भी 15 नवंबर के बाद ही किया जा सकता है। आपने 50 रुपये का वाउचर पाने के बाद भविष्य में 309 रुपये का रिचार्ज किया तो आपको केवल 259 रुपये का ही भुगतान करना होगा। जिनकी वैलिडिटी बची हुई थी, वे भी इसका प्रयोग कर सकता है।

\"\"

399 रुपये वाले रिचार्ज का लाभ उन्हें चल रहे रिचार्ज की वैलिडिटी खत्म होने के बाद मिलेगी। इन ऑफर्स को माई जियो ऐप, जियो वेबसाइट, जियो स्टोर्स, रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

\"\"

इसी के साथ बता दें कि देश में दूरसंचार कंपनियों की 4जी इंटरनेट सेवाओं में डाउनलोड स्पीड के हिसाब से अगस्त महीने में रिलायंस जियो इस बार फिर अव्वल रही। दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के अनुसार अगस्त महीने में जियो के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 18.43 एमबीपीएस रही जो निकटतम प्रतिद्वद्वियों से लगभग दोगुनी है। ट्राई अपने ‘मायस्पीड’ ऐप पर मिले आंकड़ों के आधार पर नेटवर्क स्पीड का आकलन करता है।

\"\"

इसके अनुसार अगस्त महीने में मोबाइल नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड के हिसाब से वोडाफोन (8.99 एमबीपीएस) दूसरे स्थान पर रही। इसी तरह आइडिया के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 8.74 एमबीपीएस आंकी गई और वह तीसरे स्थान पर रही। डाउनलोड स्पीड के हिसाब से एयरटेल चौथे स्थान पर रही जिसके नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड घटकर 8.55 एमबीपीएस रह गई।