BREAKING NEWS

पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾

व्यापार

MTNL को वेतन भुगतान के लिए 171 करोड़ का बकाया जारी

नई दिल्ली : सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल को अपने कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए 171 करोड़ रुपये का लंबित बकाया जारी किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं एक अन्य सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 20 मार्च तक अपने आंतरिक संसाधनों से कर्मचारियों के 850 करोड़ रुपये के वेतन बकाये का भुगतान करेगी। कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि दोनों ही कंपनियां अपने कर्मचारियों के पिछले महीने के वेतन का भुगतान नहीं कर पाई हैं।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी को इस महीने आंतरिक संसाधनों से 850 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इस पूरी राशि का इस्तेमाल कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद वेतन का कोई बकाया नहीं बचेगा।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सूचित किया है कि उनके वेतन का भुगतान 20 मार्च तक किया जाएगा। बीएसएनएल के प्रवक्ता संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कंपनी के जम्मू-कश्मीर, केरल और बीएसएनएल कॉरपोरेट कार्यालय (वरिष्ठ अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों को छोड़कर) के कर्मचारियों का वेतन पहले ही जारी किया जा चुका है।

दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एमटीएनएल को आंतरिक निपटान के लिए मंगलवार को 171 करोड़ रुपये दिए गए हैं। देशभर में बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या 1.76 लाख है जबकि एमटीएनएल के कर्मचारियों की संख्या 22,000 है। एक अनुमान के अनुसार अगले पांच से छह साल में एमटीएनएल के 16,000 और बीएसएनएल के 50 प्रतिशत कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे।