BREAKING NEWS

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले- लड़कियों को स्कूल में नहीं पढ़ा पाएंगे 50 साल से कम उम्र के पुरुष टीचर◾कमलेश तिवारी हत्याकांड की ATS ने 24 घंटे के भीतर सुलझायी गुत्थी, तीन षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार◾FATF के फैसले पर बोले सेना प्रमुख- दबाव में पाकिस्तान, करनी पड़ेगी कार्रवाई◾हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जवान, राफेल, अनुच्छेद 370 और वन रैंक पेंशन को क्यों बनाया मुद्दा?◾यूपी उपचुनाव: विपक्ष को कुछ सीटों पर उलटफेर की उम्मीद◾हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, आखिरी दिन पर मोदी-शाह समेत कई दिग्गज मांगेंगे वोट◾INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और कार्ति को 50 लाख डॉलर दिए◾खट्टर बोले- प्रतिद्वंद्वियों ने पहले मुझे 'अनाड़ी' कहा, फिर 'खिलाड़ी' लेकिन मैं केवल एक सेवक हूं◾SC में बोले चिदंबरम- जेल में 43 दिन में दो बार पड़ा बीमार, पांच किलो वजन हुआ कम◾PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾

व्यापार

MTNL को वेतन भुगतान के लिए 171 करोड़ का बकाया जारी

नई दिल्ली : सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल को अपने कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए 171 करोड़ रुपये का लंबित बकाया जारी किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं एक अन्य सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 20 मार्च तक अपने आंतरिक संसाधनों से कर्मचारियों के 850 करोड़ रुपये के वेतन बकाये का भुगतान करेगी। कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि दोनों ही कंपनियां अपने कर्मचारियों के पिछले महीने के वेतन का भुगतान नहीं कर पाई हैं।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी को इस महीने आंतरिक संसाधनों से 850 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इस पूरी राशि का इस्तेमाल कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद वेतन का कोई बकाया नहीं बचेगा।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सूचित किया है कि उनके वेतन का भुगतान 20 मार्च तक किया जाएगा। बीएसएनएल के प्रवक्ता संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कंपनी के जम्मू-कश्मीर, केरल और बीएसएनएल कॉरपोरेट कार्यालय (वरिष्ठ अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों को छोड़कर) के कर्मचारियों का वेतन पहले ही जारी किया जा चुका है।

दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एमटीएनएल को आंतरिक निपटान के लिए मंगलवार को 171 करोड़ रुपये दिए गए हैं। देशभर में बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या 1.76 लाख है जबकि एमटीएनएल के कर्मचारियों की संख्या 22,000 है। एक अनुमान के अनुसार अगले पांच से छह साल में एमटीएनएल के 16,000 और बीएसएनएल के 50 प्रतिशत कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे।