BREAKING NEWS

तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾

देखिये अंबानी परिवार का नया लुक

भारत में मुकेश अंबानी ऐसा नाम बन चुका है जिसे हर कोई जानता है। अमीर से अमीर व्यक्ति हो या फिर गरीब व्यक्ति इस देश का हर आम इंसान मुकेश अंबानी को जानता है। मुकेश अंबानी को किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। सारे बिजनेसमैन को लिस्ट में पीछे छोड़कर सबसे पहले नंबर पर अपना नाम लाएं हैं। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार ही हमेशा से किसी न किसी बात से सुर्खियों में बना ही होता है।

\"\"

मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों के तीनों बच्चे सब ही अपने ग्लैमरस लाइफस्टाइल की वजह से सुर्खियों में होते ही हैं। मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार बहुत ही शान और शौकत से जिंदगी को जीते हैं। मुकेश अंबानी को 35 साल हो चुके हैं काम करते हुए।

\"\"

इतने सालों में सिर्फ मुकेश अंबानी का ही लुक चेंज नहीं हुआ है उनके पूरे परिवार का भी लुक चेंज हुआ है। सबके ही लुक्स में बहुत चेंज आया है। पूरा अंबानी परिवार पहले साधारण सी जिंदगी जीते थे लेकिन अब उन सबके ही जिंदगी में ग्लैमरस चेंज आ चुका है।

चलिए आपको मिलाते हैं अंबानी के पूरे परिवार से जिनके लुक्स में कितना बदलाव आ चुका है।

नीता अम्बानी

\"\"

आपको जान कर हैरानी होगी की मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं। नीता को जितना गर्व है कि वह अंबानी परिवार का हिस्सा हैं उतनी ही उनमें एक मिडिल क्लास गर्ल की सारी की सारी क्वालिटीज हैं। नीता और मुकेश की शादी साल 1985 में हुर्ई थी। सब ही जानते हैं कि मुकेश और नीता की लव मैरिज थी। आज नीता चेयरपर्सन होने के साथ रेलाइन्स फाउंडेशन की फाउंडर है और रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी है। इसके अलावा आईपीएल में उनकी मुंबई इंडियन टीम भी है।

अनंत अंबानी

\"\"

अनंत अम्बानी परिवार का छोटा बेटा है। बचपन में उन्हें chronic asthma हो गया था और दवाइयों की वजह से उनका वेट काफी बढ़ गया था। लेकिन हाल ही में अनंत सुर्खियों में छाए हुवे थे जिसमे उनके वजन कम करने के बारे में बताया जा रहा था। आप उनकी अभी की फोटो को पहले के मुक़ाबले देखेंगे तो आपको यकीन ही नहीं होगा। उन्होंने केवल 18 महीनो में अपनी मेहनत से 108 किलो वजन कम किया ।

आकाश अंबानी

\"\"

आकाश घर में मुकेश और नीता के सबसे बड़े बेटे है। साथ ही साथ वह जिओ में चीफ ऑफ़ स्ट्रेटेजी है। पहले आकाश थोड़े मोटे थे लेकिन अब उन्हें देखने पर ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता है। उन्होंने भी खुद को फिट कर लिया है।

ईशा अंबानी

\"\"

ईशा भी मुकेश और नीता अम्बानी की बेटी है। उन्होंने साइकोलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है। ईशा को जिओ के बोर्ड में डायरेक्टर्स में शामिल किया गया था। उन्होंने 2008 में फोर्बेस में अपनी नेट वर्थ की वजह से दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

मुकेश अंबानी

\"\"

मुकेश अम्बानी अपने पिता धीरूभाई अम्बानी के बड़े बेटे है। उनकी माँ का नाम कोकिलाबेन है और छोटे भाई का नाम अनिल अम्बानी है। मुकेश ने बिज़नेस की शुरुवात करने के लिए बीच में ही अपनी MBA की पढ़ाई छोड़ दी थी। आज के दौर में मुकेश के कई बिज़नेस है। बीते 10 साल से अब तक अम्बानी ही भारत के सबसे अमीर इंसान है।