BREAKING NEWS

सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा - उप्र में ''जंगल राज'' सोनभद्र में हुई संस्थागत हत्याएं◾

व्यापार

सेंसेक्स में 312 अंक की उछाल

मुंबई : मॉनसून की प्रगति में तीव्र सुधार की खबरों से उत्साहित निवेशकों की लिवाली के समर्थन से स्थानीय शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गयी और बीएसई सेंसेक्स में 312 अंक का उछाल आया। कच्चे तेल के अंतराष्ट्रीय बाजार में नरमी की खबर से भी बाजार को समर्थन मिला। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सूचकांक 311.98 अंक यानी 0.80 प्रतिशत की उछाल के साथ 39,434.94 अंक पर बंद हुआ। 

हालांकि दिन के सत्र में सेंसेक्स में लंबे समय तक गिरावट देखी गयी और एक समय यह 350 अंक से अधिक टूट गया था। दिन में सेंसेक्स 38,946.04 से 39,490.64 के दायरे के बीच चढ़ता उतरता रहा। इसी तरह एनएसई का निफ्टी 96.80 अंक यानी 0.83 की गिरावट के साथ 11,796.45 अंक पर बंद हुआ। दिन में यह 1,651 से 11,814.40 अंक के दायरे में घूमता रहा। मंगलवार को आरआईएल के शेयर में 2.63 प्रतिशत की सर्वाधिक बढ़त देखने को मिली। 

इसके अलावा एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, पावरग्रिड, एचडीएफसी ट्विन्स, भारती एयरटेल, एमएंडएम, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और बजाज फाइनेंस के शेयर में 2.51 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली। वहीं येस बैंक, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, टेकएम, एचयूएल, टीसीएस, एलएंडटी, हीरो मोटोकॉर्प और एचसीएल टेक के शेयर में 1.70 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली। बैंकिंग, धातु और रीयल इस्टेट क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों की लिवाली से दोपहर के सत्र में धारणा और मजबूत हुई।