BREAKING NEWS

वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾नवाब मलिक ने फड़णवीस पर साधा निशाना, कहा- हार चुके सेनापति को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए◾

व्यापार

सेंसेक्स में 312 अंक की उछाल

मुंबई : मॉनसून की प्रगति में तीव्र सुधार की खबरों से उत्साहित निवेशकों की लिवाली के समर्थन से स्थानीय शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गयी और बीएसई सेंसेक्स में 312 अंक का उछाल आया। कच्चे तेल के अंतराष्ट्रीय बाजार में नरमी की खबर से भी बाजार को समर्थन मिला। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सूचकांक 311.98 अंक यानी 0.80 प्रतिशत की उछाल के साथ 39,434.94 अंक पर बंद हुआ। 

हालांकि दिन के सत्र में सेंसेक्स में लंबे समय तक गिरावट देखी गयी और एक समय यह 350 अंक से अधिक टूट गया था। दिन में सेंसेक्स 38,946.04 से 39,490.64 के दायरे के बीच चढ़ता उतरता रहा। इसी तरह एनएसई का निफ्टी 96.80 अंक यानी 0.83 की गिरावट के साथ 11,796.45 अंक पर बंद हुआ। दिन में यह 1,651 से 11,814.40 अंक के दायरे में घूमता रहा। मंगलवार को आरआईएल के शेयर में 2.63 प्रतिशत की सर्वाधिक बढ़त देखने को मिली। 

इसके अलावा एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, पावरग्रिड, एचडीएफसी ट्विन्स, भारती एयरटेल, एमएंडएम, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई और बजाज फाइनेंस के शेयर में 2.51 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली। वहीं येस बैंक, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, टेकएम, एचयूएल, टीसीएस, एलएंडटी, हीरो मोटोकॉर्प और एचसीएल टेक के शेयर में 1.70 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली। बैंकिंग, धातु और रीयल इस्टेट क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों की लिवाली से दोपहर के सत्र में धारणा और मजबूत हुई।