BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

Share Market : विदेशी पूंजी की आवक जारी रहने के बीच शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

विदेशी पूंजी की आवक जारी रहने के बीच प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बुधवार को तेजी के साथ खुले। हालांकि, इस दौरान ज्यादातर एशियाई शेयर बाजारों में नकारात्मक रुख था, जिसके चलते भारतीय बाजारों में भी सीमित बढ़त देखने को मिली। कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का भी निवेशकों की धारणा पर असर पड़ा। 

इस दौरान 30 शेयरों वाला सूचकांक 64.24 अंक या 0.11 फीसदी की तेजी के साथ 58,311.33 पर था। इसी तरह एनएसई निफ्टी 22.05 अंक या 0.13 फीसदी बढ़कर 17,402.05 पर पहुंच गया। सेंसेक्स में सबसे अधिक 0.93 प्रतिशत की बढ़त टाइटन में हुई। इसके अलावा बजाज ऑटो, एलएंडटी, एमएंडएम, इंफोसिस, नेस्ले इंडिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे।

Petrol-Diesel Price : लगातार 10 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, जानिए अपने शहर का भाव

दूसरी ओर इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी ट्विन्स, एचसीएल टेक और टाटा स्टील लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। पिछले सत्र में सेंसेक्स 69.33 अंक या 0.12 प्रतिशत बढ़कर 58,247.09 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 24.70 अंक या 0.14 प्रतिशत बढ़कर 17,380 पर बंद हुआ। 

शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को सकल आधार पर 1,649.60 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.38 प्रतिशत बढ़कर 73.88 डॉलर प्रति बैरल पर था।