BREAKING NEWS

4 दिसंबर को होगी SKM की अहम बैठक, रणनीति को लेकर होगी बड़ी घोषणा, टिकैत बोले- आंदोलन रहेगा जारी ◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के नेताओं के विवादित बयान ◾निलंबन के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल समेत कई नेता हुए शामिल ◾EWS वर्ग की आय सीमा मापदंड पर केंद्र करेगी पुनर्विचार, SC की फटकार के बाद किया समिति का गठन ◾Today's Corona Update : एक दिन में 8 हजार से ज्यादा नए मामले, 1 लाख से कम हुए एक्टिव केस◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर◾Winter Session: लोकसभा में आज 'ओमिक्रॉन' पर हो सकती है चर्चा, सदन में कई बिल पेश होने की संभावना ◾महंगाई : महीने की शुरुआत में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, रेस्टोरेंट का खाना हो सकता है मंहगा◾UPTET 2021 पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार◾कोरोना के नए वेरिएंट के बीच भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने दोगुनी की कीमतें, जानिए कितना देना होगा किराया ◾IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾

Share Market : शुरुआती कारोबार में Sensex 112.13 अंक गिरा, निफ्टी भी हुआ डाउन

वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख और विदेशी फंडों के निरंतर बहिर्वाह के बीच प्रमुख कंपनियों इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के शेयर गिरने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से अधिक गिर गया। सकारात्मक नोट पर खुलने के बावजूद, 30-शेयर वाला सूचकांक 112.13 अंक या 0.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,896.20 पर आ गया। 

इसी तरह निफ्टी 35.95 अंक या 0.20 फीसदी गिरकर 17,862.70 पर आ गया। सेंसेक्स पैक में एमएंडएम के शेयर सबसे अधिक गिरे, जिसके शेयर में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट हुई, इसके अलावा एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज, मारुति, बजाज ऑटो और टीसीएस के भी शेयर गिरे।

तेल के दामों में राहत बरकरार, 14वें दिन भी नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत

दूसरी ओर, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस के शेयर ऊपर चढ़े। पिछले सत्र में, सेंसेक्स 314.04 अंक या 0.52 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,008.33 पर बंद हुआ था, और निफ्टी 100.55 अंक या 0.56 प्रतिशत गिरकर 17,898.65 पर बंद हुआ था। 

विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे, क्योंकि उन्होंने एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को 344.35 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की। एशिया में अन्य जगहों की बात करें तो, शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सियोल के शेयर बाजार मध्य सत्र में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.54 प्रतिशत गिरकर 79.84 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।