नई दिल्ली : विमान कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने अपनी 12वीं सालगिरह के मौके पर एक स्पेशल व धमाकेदार ऑफर पेश किया है । इस माके पर दिए जा रहे इस ऑफर में यात्रियों को 12 रुपये बेस फेयर में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट का टिकट बुक कराने की सुविधा है। यह डिस्काउंट सिर्फ एक तरफ की यात्रा के लिए ही मान्य होगा। बेस फेयर के अलावा आपको टैक्स और अन्य चार्ज भी देने होंगे।

स्पाइसजेट ने मीडिया को बताया है कि कंपनी की 12वीं सालगिरह के मौक पर यह ऑफर 23 मई यानी सोमवार से शुरू हो रहा है जो 28 मई तक चलेगा। इन पांच दिनों के भीतर आप कहीं के लिए भी फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं। ऐसे ही ऑफर में गोएयर (GoAir) भी 599 रुपये में हवाई सफर का मजा दे रही है। गोएयर देश के 23 सेक्टरों में उड़ान संचालित करती है। इसके लिए शर्त यह थी कि टिकट को 12 से 15 मई तक खरीदना था । इस ऑफर में यात्रा 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर के बीच कर सफर सकते हैं।

जेट एयरवेज (Jet Airways) स्पेशल एनिवर्सरी डिस्काउंट दे रही है। वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही सेक्टरों में छूट ऑफर कर रही है। इस दौरान 24 फीसदी डिस्काउंट मिलेगी और यह स्पेशल फेयर 16 जून तक लागू रहेगा। सस्ते किराये की जंग में यह मलयेशियाई एयरलाइंस (Malaysia Airlines) कंपनी भी उतर गई है। कंपनी ने वन-वे यात्रा पर कई रियायती ऑफर पेश किए हैं। हालांकि ये कुछ निश्चित फेयर क्लास पर ही उपलब्ध हैं। ये सभी कंपनियां लकी ड्रॉ के आधार पर ग्राहकों को इस ऑफर के तहत सुविधा देंगी.

26 जून के बाद मिलेगा इस ऑफर का मौका
ऑफर के तहत टिकट बुक करने का मौका 23 मई से 28 मई तक है लेकिन टिकट बुक करने वाले यात्री को 26 जून से 24 मार्च 2018 तक ही सफर करने का मौका मिलेगा। टिकट बुक करने के लिए आपको स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर दिख रहे विज्ञापन का प्रोमो कोड को टिकट बुक करने के साथ ही एक बॉक्स में ऑफर सूचना के तौर पर भरना पड़ेगा। ऐसे करने के बाद लक्की ड्रॉ के आधार पर कुछ लोगों को टिकट मिलेगी। यानी साइट पर जाकर 12 रुपए वाली टिकट बुक करने वाले सभी लोगों को टिकट नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि HDFC बैंक के क्रेडिट या डेविड कार्ड के साथ टिकट बुक करने वाले उपभोक्ताओं को विशेष तरह की छूट और सुविधाएं दी जाएगी। क्योंकि कंपनी अपने 12 साल पूरे होने पर यह ऑफर निकल रही है, ऐसे में 12 घरेलू उड़ानों और 12 इंटरनेशनल उडा़नों के लकी ड्रॉ निकाले जाएंगे और लकी ड्रॉ जीतने वाले उपभोक्ता को ही 12 रुपए वाले ऑफर के तहत यात्रा करने का मौका मिलेगा।