BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

व्यापार

12 रुपये में SpiceJet का हवाई सफर

नई दिल्ली : विमान कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने अपनी 12वीं सालगिरह के मौके पर एक स्पेशल व धमाकेदार ऑफर पेश किया है । इस माके पर दिए जा रहे इस ऑफर में यात्रियों को 12 रुपये बेस फेयर में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट का टिकट बुक कराने की सुविधा है। यह डिस्काउंट सिर्फ एक तरफ की यात्रा के लिए ही मान्य होगा। बेस फेयर के अलावा आपको टैक्स और अन्य चार्ज भी देने होंगे।

\"\"स्पाइसजेट ने मीडिया को बताया है कि कंपनी की 12वीं सालगिरह के मौक पर यह ऑफर 23 मई यानी सोमवार से शुरू हो रहा है जो 28 मई तक चलेगा। इन पांच दिनों के भीतर आप कहीं के लिए भी फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं। ऐसे ही ऑफर में गोएयर (GoAir) भी 599 रुपये में हवाई सफर का मजा दे रही है। गोएयर देश के 23 सेक्टरों में उड़ान संचालित करती है। इसके लिए शर्त यह थी कि टिकट को 12 से 15 मई तक खरीदना था । इस ऑफर में यात्रा 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर के बीच कर सफर सकते हैं।

जेट एयरवेज (Jet Airways) स्पेशल एनिवर्सरी डिस्काउंट दे रही है। वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही सेक्टरों में छूट ऑफर कर रही है। इस दौरान 24 फीसदी डिस्काउंट मिलेगी और यह स्पेशल फेयर 16 जून तक लागू रहेगा। सस्ते किराये की जंग में यह मलयेशियाई एयरलाइंस (Malaysia Airlines) कंपनी भी उतर गई है। कंपनी ने वन-वे यात्रा पर कई रियायती ऑफर पेश किए हैं। हालांकि ये कुछ निश्चित फेयर क्लास पर ही उपलब्ध हैं। ये सभी कंपनियां लकी ड्रॉ के आधार पर ग्राहकों को इस ऑफर के तहत सुविधा देंगी.

26 जून के बाद मिलेगा इस ऑफर का मौका ऑफर के तहत टिकट बुक करने का मौका 23 मई से 28 मई तक है लेकिन टिकट बुक करने वाले यात्री को 26 जून से 24 मार्च 2018 तक ही सफर करने का मौका मिलेगा। टिकट बुक करने के लिए आपको स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर दिख रहे विज्ञापन का प्रोमो कोड को टिकट बुक करने के साथ ही एक बॉक्स में ऑफर सूचना के तौर पर भरना पड़ेगा। ऐसे करने के बाद लक्की ड्रॉ के आधार पर कुछ लोगों को टिकट मिलेगी। यानी साइट पर जाकर 12 रुपए वाली टिकट बुक करने वाले सभी लोगों को टिकट नहीं मिलेगी।

\"\"रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि HDFC बैंक के क्रेडिट या डेविड कार्ड के साथ टिकट बुक करने वाले उपभोक्ताओं को विशेष तरह की छूट और सुविधाएं दी जाएगी। क्योंकि कंपनी अपने 12 साल पूरे होने पर यह ऑफर निकल रही है, ऐसे में 12 घरेलू उड़ानों और 12 इंटरनेशनल उडा़नों के लकी ड्रॉ निकाले जाएंगे और लकी ड्रॉ जीतने वाले उपभोक्ता को ही 12 रुपए वाले ऑफर के तहत यात्रा करने का मौका मिलेगा।