BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

12 रुपये में SpiceJet का हवाई सफर

नई दिल्ली : विमान कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने अपनी 12वीं सालगिरह के मौके पर एक स्पेशल व धमाकेदार ऑफर पेश किया है । इस माके पर दिए जा रहे इस ऑफर में यात्रियों को 12 रुपये बेस फेयर में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट का टिकट बुक कराने की सुविधा है। यह डिस्काउंट सिर्फ एक तरफ की यात्रा के लिए ही मान्य होगा। बेस फेयर के अलावा आपको टैक्स और अन्य चार्ज भी देने होंगे।

\"\"स्पाइसजेट ने मीडिया को बताया है कि कंपनी की 12वीं सालगिरह के मौक पर यह ऑफर 23 मई यानी सोमवार से शुरू हो रहा है जो 28 मई तक चलेगा। इन पांच दिनों के भीतर आप कहीं के लिए भी फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं। ऐसे ही ऑफर में गोएयर (GoAir) भी 599 रुपये में हवाई सफर का मजा दे रही है। गोएयर देश के 23 सेक्टरों में उड़ान संचालित करती है। इसके लिए शर्त यह थी कि टिकट को 12 से 15 मई तक खरीदना था । इस ऑफर में यात्रा 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर के बीच कर सफर सकते हैं।

जेट एयरवेज (Jet Airways) स्पेशल एनिवर्सरी डिस्काउंट दे रही है। वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही सेक्टरों में छूट ऑफर कर रही है। इस दौरान 24 फीसदी डिस्काउंट मिलेगी और यह स्पेशल फेयर 16 जून तक लागू रहेगा। सस्ते किराये की जंग में यह मलयेशियाई एयरलाइंस (Malaysia Airlines) कंपनी भी उतर गई है। कंपनी ने वन-वे यात्रा पर कई रियायती ऑफर पेश किए हैं। हालांकि ये कुछ निश्चित फेयर क्लास पर ही उपलब्ध हैं। ये सभी कंपनियां लकी ड्रॉ के आधार पर ग्राहकों को इस ऑफर के तहत सुविधा देंगी.

26 जून के बाद मिलेगा इस ऑफर का मौका ऑफर के तहत टिकट बुक करने का मौका 23 मई से 28 मई तक है लेकिन टिकट बुक करने वाले यात्री को 26 जून से 24 मार्च 2018 तक ही सफर करने का मौका मिलेगा। टिकट बुक करने के लिए आपको स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर दिख रहे विज्ञापन का प्रोमो कोड को टिकट बुक करने के साथ ही एक बॉक्स में ऑफर सूचना के तौर पर भरना पड़ेगा। ऐसे करने के बाद लक्की ड्रॉ के आधार पर कुछ लोगों को टिकट मिलेगी। यानी साइट पर जाकर 12 रुपए वाली टिकट बुक करने वाले सभी लोगों को टिकट नहीं मिलेगी।

\"\"रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि HDFC बैंक के क्रेडिट या डेविड कार्ड के साथ टिकट बुक करने वाले उपभोक्ताओं को विशेष तरह की छूट और सुविधाएं दी जाएगी। क्योंकि कंपनी अपने 12 साल पूरे होने पर यह ऑफर निकल रही है, ऐसे में 12 घरेलू उड़ानों और 12 इंटरनेशनल उडा़नों के लकी ड्रॉ निकाले जाएंगे और लकी ड्रॉ जीतने वाले उपभोक्ता को ही 12 रुपए वाले ऑफर के तहत यात्रा करने का मौका मिलेगा।