BREAKING NEWS

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾

व्यापार

जेट एयरवेज में भगदड़, सीईओ विनय दुबे का इस्तीफा

मुंबई : जेट एयरवेज की पेरिशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहीं। आर्थिक तंगी की वजह से परिचालन अस्थायी रूप से बंद होने के बाद उसके वरिष्ठ अधिकारी भी लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। कंपनी के एग्जिक्यूटिव और चीफ फाइनैंशल ऑफिसर अमित अग्रवाल के बाद अब सीईओ विनय दुबे और चीफ पीपल ऑफिसर राहुल तनेजा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

टॉप अधिकारियों को क्या दिक्कत है, उनको तो दूसरी डील मिल ही जायेगी। परेशानी तो आम कर्मचारियों को है। मंगलवार को ही कंपनी ने अग्रवाल के इस्तीफे की घोषणा की और बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ दिया है। इसके तुरंत बाद दुबे और तनेजा ने भी इस्तीफा दिया। विनय दुबे ने भी इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है। दुबे जेट एयरवेज के साथ अगस्त 2017 में जुड़े थे और इससे पहले डेल्टा एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस के साथ भी काम कर चुके हैं।

एस्सार ग्रुप के एचआर हेड रह चुके तनेजा फरवरी 2016 से जेट एयरवेज के साथ थे। अग्रवाल फाइनैंस चीफ के रूप में दिसंबर 2015 में जेट में सवार हुए थे। उन्हें नवंबर 2017 में डेप्युटी सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि अप्रैल से ही जेट एयरवेज का संचालन बंद हो गया है। कई महीनों से पायलट और अन्य कर्मचारियों की सैलरी न दे पाने की वजह से भी एयरलाइन लंबे समय से संकट में घिरी थी। जेट एयरवेज के बंद होने की वजह से हजारों कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ी।

जेट की हिस्सेदारी खरीदने से भी कंपनियां परहेज कर रही हैं। हालांकि जेट के ही अंतरराष्ट्रीय सहयोगी एतिहाद ने हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है। एतिहाद ने कहा है कि वह जेट में 1700 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है। एतिहाद ने जेट की उधारी चुकाने के बारे में कोई वादा नहीं किया है। पिछले शुक्रवार को जेट के लिए बोली लगाने की समयसीमा खत्म हो गई और तब तक सिर्फ एतिहाद ने ही बोली लगाई थी।