BREAKING NEWS

LIVE : शीला दीक्षित का आज होगा अंतिम संस्कार, कांग्रेस मुख्यालय के लिए निकला पार्थिव शरीर ◾कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾

व्यापार

बाजार में दूसरे सप्ताह रही तेजी

मुंबई : भारतीय शेयर बाजार में इस सप्ताह काफी उतार-चढ़ाव देखा गया। हालांकि सप्ताह के दौरान लगातार चार सत्रों में प्रमुख संवेदी सूचकांकों में बढ़त का सिलसिला जारी रहा। कारोबारी सप्ताह के आखिरी सत्र में शुक्रवार को केंद्रीय बजट आने के बाद घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई, फिर भी साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स करीब 119 अंकों और निफ्टी में 22 अंकों की बढ़त रही। 

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सप्ताह की क्लोजिंग के मुकाबले शुक्रवार को 118.75 अंकों यानी 0.30 फीसदी की तेजी बढ़त के साथ 39,513.39 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 22.30 अंकों यानी 0.19 फीसदी की साप्ताहिक बढ़त के साथ 11,811.15 पर बंद हुआ।

हालांकि बीएसई के मिड-कैप सूचकांक पिछले सप्ताह के मुकाबले 82.69 अंक यानी 0.56 फीसदी नीचे बंद हुआ और स्मॉल-कैप सूचकांक भी 97.50 अंकों यानी 0.68 फीसदी की गिरावट के साथ 14,141.83 पर रहा। सप्ताह की शुरुआत तेजी के साथ हुई। विदेशी बाजार से मिले मजबूत संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में भी तेजी का रुख देखने को मिला और सेंसेक्स सोमवार को बीते सत्र के मुकाबले 291.86 अंकों यानी 0.74 फीसदी तेजी के साथ 39,686.50 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 76.75 अंकों यानी 0.65 फीसदी की बढ़त बनाते हुए 11,865.60 पर रहा।