BREAKING NEWS

सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾ इशरत जहां का आरोप-हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾

व्यापार

स्नैपडील की प्रतिद्वंद्वी शॉपक्लूज के अधिग्रहण करने की संभावना नहीं : सूत्र

ई - कॉमर्स कंपनी स्नैपडील की, अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी शॉपक्लूज का अधिग्रहण किए जाने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। दोनों कंपनियां पूरी तरह से शेयरों पर आधारित अधिग्रहण के लिए बातचीत की प्रक्रिया में थीं। दोनों कंपनियां पहले भी अधिग्रहण के लिए इस तरह की बातचीत कर चुकी हैं। मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि सलाहकार फर्म अर्नस्ट एंड यंग के मूल्यांकन में कुछ निष्कर्ष सामने आएं हैं , जिसे लेकर चिंताएं हैं। 

स्नैपडील के प्रवक्ता ने गोपनीय प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए शॉपक्लूज के साथ बातचीत की स्थिति या मूल्यांकन रिपोर्ट के निष्कर्षों पर टिप्पणी करने से इनकार किया है। शॉपक्लूज ने भी इस पर प्रतिक्रिया देने से मना किया है। सूत्रों ने कहा कि ऑर्डर की संख्या गिरने , खरीदारों द्वारा सामान (ऑर्डर) वापस करने की घटनाएं अधिक होना , बकाया देनदारी और मुकदमेबाजी की आशंका जैसी चिंताएं शॉपक्लूज को स्नैपडील के लिए आकर्षक विकल्प नहीं बनाती है।

BJP सांसद ओम बिड़ला बने नए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस सहित सभी दलों का मिला समर्थन

एक अन्य सूत्र ने कहा कि शॉपक्लूज अन्य प्लेटफॉर्मों के साथ विकल्प तलाश रही है। हालांकि , ये अभी शुरुआती चरण में हैं। शॉपक्लूज ने ई - मेल के जवाब में कहा कि उसका ध्यान नवाचार और दक्षता पर है , जिससे  राजस्व में शानदार सुधार हुआ है। कंपनी ने कहा , हमने हाल ही में सोशल बिक्री प्लेटफॉर्म इजोनाऊ पेश किया है , इससे पांच लाख रिसेलर जुड़े हैं। 

रिसेलर ऐसी इकाई है , जो उत्पादों या सेवा को इसलिए खरीदती है ताकि वह उसकी बिक्री कर सके। हमने ग्रामीण क्षेत्रों में ऑफलाइन स्टोर को बढ़ाकर 20 किया है , जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाल में दो स्टोर खोले गए हैं। हमारे मंच के दैनिक ऑर्डरों का दायरा 65,000-70,000 है।