BREAKING NEWS

Coronavirus : मुख्यमंत्री योगी ने 56 फायर टेंडर्स को दिखाई हरी झंडी, यूपी को सैनिटाइज करने का चलेगा अभियान◾लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं, PM मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद ले सकते है फैसला ◾ कोरोना संकट : लखनऊ, नोएडा और आगरा सहित 15 जिले पूरी तरह सील, जरूरी सामानों की होगी होम डिलीवरी◾ फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील दी जाए : राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5194 हुई, अबतक 149 लोगों की मौत ◾कोरोना वायरस को लेकर CM केजरीवाल राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ करेंगे बैठक◾PM मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला के निधन पर जताया शोक, कोविड-19 से हुआ निधन◾Covid-19 : PM मोदी आज लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ करेंगे बातचीत ◾अमेरिका में कोरोना के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने की WHO के वित्त पोषण पर रोक लगाने की घोषणा◾Coronavirus : चीन के वुहान में 76 दिन के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन ◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के मद्देनजर मौलवियों, धार्मिक नेताओं से संपर्क साधा ◾ISIS आतंकी समूह ने सीआरपीएफ पर हुए ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी ली ◾कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में शामिल, सोनिया कर रहीं जनता को गुमराह: भाजपा ◾नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना संदिग्ध मिलने के चलते 28 परिवारों के 240 से ज्यादा लोग एहतियातन क्वारंटाइन किए गए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ये 5 हैं इंडिया में सबसे ज्यादा रईस, 2208 सबसे अमीर लोगों में 121 है इंडियन

हाल ही में फोर्ब्स द्वारा जारी की गई दुनिया के सबस रईस लोगों की लिस्ट में अमेजन के फाउंडर जैफ बेजोस नंबर-1 पर आ चुके हैं। फोर्ब्स की लिस्ट में 110 अरब डॉलर (करीब 7.5 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति के साथ जैफ ने नंबर एक पर काबिज रहे बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया।

\"Jeff

यहां आपको बता दें कि इस बार फॉर्ब्स की लिस्ट में 19 और अरबपति भारतीय शामिल हुए हैं, जिससे अब इनकी संख्या 121 तक पहुंच गई है। आज हम आपको बता रहे हैं इस लिस्ट में शामिल टॉप-5 भारतीयों के बारे में।

दुनिया के इन धन कुबेरों के रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी  भी शामिल हैं। अंबानी 40.1 अरब डॉलर (करीब 2.61 लाख करोड़ रुपए) संपत्ति के साथ सूची में एक पायदान चढ़कर 19वें स्थान पर रहे हैं। पिछले साल वे 20वें स्थान पर थे और उनकी संपत्ति में करीब आठ अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

\"\"

मुकेश अंबानी की दौलत में करीब 16.9 अरब डॉलर यानी करीब 1.1 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। वे लिस्ट में 14 पायदान ऊपर गए हैं। पिछली बार वे 33वें नंबर पर थे।

\"mukesh

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी दुनिया के 19वें सबसे रईस और भारत के सबसे रईस व्यक्ति हैं। मुकेश अंबानी के बाद भारतीयों में अजीम प्रेमजी, लक्ष्मी निवास मित्तल, शिव नडार और दिलीप सांघवी सबसे आगे हैं।

\"\"

एक मिनट में 2.35 लाख कमा लेते हैं मुकेश अंबानी

आंकड़ों के मुताबिक 2015-2016 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमाई 27,630 करोड़ रूपए हुई थी। कंपनी में बतौर प्रमोटर मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 44.7% है। इस हिसाब से अंबानी का हिस्सा 12,351 करोड रूपए हुआ। इससे हर महीने की कमाई निकालें तो ये हुई 1029 करोड़ रुपए। यानी एक हफ्ते में औसतन 257 करोड़, एक दिन में 34 करोड़ आ रुपए है।यानी एक घंटे की कमाई 1.4 करोड़ रूपए और एक मिनट में कमाई 2.35 लाख रूपए है।

\"mukesh-ambani\"

आपको बता दें कि ये केल्क्युलेशन 2015-2016 की फाइनेंशियल रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। हम इस बात का दावा नहीं करते कि अंबानी ठीक इतनी ही कमाई इतने समय में करते होंगे।

इस लिस्ट में पेटीएम के फाउंडर विजय शंकर शर्मा 1394वें रैंक पर हैं। हालांकि, वे 11 हजार करोड़ की संपत्ति के साथ भारत के सबसे यंग अरबपति भी बन चुके हैं।

\"\"

जिंदल पॉवर एंड स्टील की मालिक सावित्री जिंदल 8.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ भारत की सबसे अमीर महिला हैं। लिस्ट में वे 176वें नंबर पर हैं।

\"\" अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।