BREAKING NEWS

राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती◾पुतिन का दावा-रूस ने बना ली कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, बेटी को लगाया गया टीका◾ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, हालत नाजुक◾मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर दिया जोर, कहा-महामारी बदल रही अपना रूप◾राजनीति में व्यक्तिगत शत्रुता का कोई स्थान नहीं, बस पार्टी के सामने जरूरी मुद्दों को रखा : सचिन पायलट◾जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा ◾CM गहलोत बोले- BJP की सरकार गिराने की साजिश रही नाकाम, हमारे सभी विधायक है हमारे साथ ◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

UC ब्राउज़र का क्लाउड ड्राइव लॉन्च, 20 जीबी तक का मिलेगा क्लाउड स्टोरेज

जैसा की आप जानते है कि इस डिजिटल वर्ल्ड में क्लाउड सर्विस एक महत्वपूर्ण बिज़नेस बना चुकी है और आज कल बहुत से प्लेटफार्म है जो पूरी दुनिया में क्लाउड सर्विस के प्लेटफार्म को चला रहे है। आपको बता दें कि अभी जनवरी 2020 में भारत की नंबर 1 थर्ड पार्टी ब्राउज़र कंपनी UC ब्राउज़र ने एक नए फीचर वाला UC क्लाउड ड्राइव लांच कर दिया है। 

UC ब्राउज़र अलीबाबा इनोवेटिव इनिशिएटिव्स बिजनेस ग्रुप की UC वेब नाम की कंपनी का एक महत्वपूर्ण मोबाइल एप्प है जो भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ब्राउज़र भी है। अब UC ब्राउज़र ने भारत के बाजार में अपनी मज़बूती बनाए रखने और अपने उपयोगकर्ताओं को बेहतर सर्विस प्रदान करने के लिए UC क्लाउड ड्राइव लांच कर दिया है। जिसमे हर UC ब्राउज़र यूजर को 20 जीबी का ऑनलाइन क्लाउड स्टोरेज मिलेगा। जिसमे यूजर अपनी जरूरी फाइल्स को अपलोड करके उनको किसी भी जगह से एक्सेसकर सकता है। 

UC वेब ने अपने ब्राउज़र में ही इन ऐप क्लाउड स्टोरेज का नया फीचर ऐड किया है जिसका मतलब आपको UC क्लाउड ड्राइव को यूज़ करने के लिए अलग से कोई एप्प डाउनलोड करने की जरूरत नही है। हाल ही में आए अपडेटेड वर्शन के साथ UC ब्राउज़र ने ब्राउज़िंग परिदृश्यों के साथ कनेक्ट करने के लिए UC Drive envisions और कम से कम मोबाइल डेटा का प्रयोग करके असीमित ब्राउज़िंग का नया फीचर अपने ब्राउज़र में जोड़ा है जो इसे और भी सिक्योर और फ़ास्ट ब्राउज़िंग वाला ब्राउज़र बनाता है। जैसा की आप जानते है कि आज की दुनिया दिन पर दिन अधिक फ़ास्ट होती जा रही है और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के कारण टेक्नोलॉजी हर दिन बढती जा रही है। 

हमारा फ़ोन हमारे लिए बहुत ज्यादा जरूरी बनता जा रहा है.. और इसलिए क्लाउड स्टोरेज की माँग हर दिन  तेजी से बढती जा रही है।  इस बढती हुई टेक्नोलॉजी के जमाने में आपको एक अच्छा क्लाउड स्टोरेज लेना ज्यादा महत्वपूर्ण है। क्लाउड स्टोरेज का महत्व विकास और नवीनतम क्लाउड कंप्यूटिंग रूझानों के साथ बढ़ रहा है। 

UC ब्राउज़र के अंदर ही यूसी ड्राइव को जगह दी गई है। इन-ऐप क्लाउड स्टोरेज स्पेस अपने यूजर्स को उनके मोबाइल पर स्टोरेज या मेमोरी को ब्राउज़ किए बिना, इन्टरनेट ब्राउज़ करते समय डाउनलोड की गई फाइल्स को सीधे क्लाउड ड्राइव में सेव करने में सक्षम बनाता है। 

UC ड्राइव एक बहुत ही सुरक्षित क्लाउड ड्राइव है जो मुख्य रूप से यूजर्स के लिए अपने सभी पसंदीदा चीजों को एक ही जगह पर सेव करने में आसान बनाती है। एक सरल लेकिन प्रभावी इंटरफ़ेस में आप अपनी सभी  फ़ाइलों, संगीत, और वीडियो को एक्सेस कर सकते हैं। UC ब्राउज़र अलीबाबा इनोवेटिव इनिशिएटिव्स बिजनेस ग्रुप की एक कंपनी UC Web का प्रमुख एप्प है। 

UC ब्राउज़र ने पिछले कुछ वर्षों में अपने कंटेंट एग्रीगेटर और वितरक के रूप में एक आधुनिक मोबाइल ब्राउज़र की भूमिका को बहुत ही अच्छे से यूजर्स के बीच में अपनी पहचान बनाई है और अब इस क्लाउड स्टोरेज सर्विस को लॉन्च करके इस टेक्नोलॉजी के दौर में अपने प्लेटफ़ॉर्म को फिर से अच्छे से परिभाषित किया है। सभी को पता है की अब दुनिया दिन प्रतिदिन एडवांस होती जा रही है इसी बात को ध्यान में रखते हुए UC ब्राउज़र ने अपने उपयोगकर्ताओं को एडवांस बनाने के UC Cloud Drive को भारत में लॉन्च कर दिया है।