BREAKING NEWS

तेलंगाना में भाजपा ने चौंकाया, जीतीं चार लोकसभा सीटें ◾जदयू अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को देगी पूर्ण समर्थन: के सी त्यागी ◾Lok Sabha Election 2019: केरल की कुल 20 में से 15 सीटों पर कांग्रेस का कब्ज़ा, रिकॉर्ड मतों से जीते राहुल गांधी◾लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद मोदी को वैश्विक नेताओं ने दी बधाई ◾LIVE दिल्ली चुनाव 2019 : दिल्ली की सातों सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा◾विस चुनावों में संथाल की सभी 18 सीटें जीतकर गुरूजी की हार का बदला लेंगे : झामुमो ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 - चंडीगढ़ , दादर नगर हवेली, दमन और दीव, गोवा , लक्क्षदीप ◾वाईएसआरसी 80 सीट पर जीती, 70 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : मोदी की आंधी में बुझ गया लालटेन◾सिक्किम में 24 साल बाद पवन चामलिंग का दौर खत्म ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 - हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव हारे ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : मोदी लहर का असर ,कई राज्यों में कांग्रेस का हुआ सूपड़ा साफ◾18 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं, हारी सभी सीटें◾Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾

वीडियोकॉन समूह की यूनिटी अप्लायंसेस की संपत्तियां होंगी नीलाम

नई दिल्ली : सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने 153.77 करोड़ रुपये के ऋण वसूली के लिए वीडियोकॉन समूह की इकाई यूनिटी अप्लायंसेस की चल और अचल संपत्तियों को ब्रिकी के लिए रखा है। यूनिटी अप्लायंसेस लिमिटेड पर 5 जनवरी 2018 से 153.77 करोड़ रुपये और ब्याज का पैसा बकाया है। कंपनी तमिलनाडु में कारखाना चलाती है। यूनिटी अप्लायंसेस एसी और एलई और एलसीडी टीवी बनाती है। बैंक की ओर से जारी सार्वजनिक नोटिस के मुताबिक, वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज और उसके प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत और पीएन धूत यूनिटी अप्लायंसेस के गारंटर है।

कंपनी की संपत्ति की ई-नीलानी 30 मार्च 2019 को होगी। जमीन का आरक्षित मूल्य 42.34 करोड़ रुपये है और मशीनरी एवं संयंत्र का आरक्षित मूल्य 72.82 करोड़ रुपये रखा गया है। बैंक ने यूनिटी अप्लायंसेस लिमिटेड की संपत्तियों की बिक्री के लिए दूसरी बार ई - नीलामी का नोटिस जारी किया है। इससे पहले पिछले साल जनवरी में वित्तीय आस्तियों के प्रतिभूतिकरण तथा पुनर्निर्माण एवं प्रतिभूति हित प्रवर्तन अधिनियम, 2002 के तहत नोटिस जारी किया गया था।

वीडियोकॉन समूह उन 28 बड़ी डिफॉल्टरों में शामिल है, जिनका जिक्र रिजर्व बैंक ने अपनी दूसरी सूची में किया है। आरबीआई की आंतरिक परामर्श समिति ने जून 2017 में ऐसे 12 खातों की पहचान की है, जिन पर 5000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है और बैंक के कुल एनपीए में इनकी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है।