इन 9 स्मार्टफोन के कीमत में आई कमी जीएसटी के बाद


मोदी सरकार ने जीएसटी को लागू करने के लिए राज्यसभा में पेश किया था और साथ ही राज्यसभा में जीएसटी बिल के पास होते ही मोदी सरकार ने बिना देरी करते हुए जीएसटी को 1 जुलाई से लागू कर दिया है। जीएसटी के आने से पहले ही सारे एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे थे। कुछ लोग कहते थे कि जरूरत की चीजों में कटौती आईगी और बाकी इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोक्डटस मंहगे हो जाएंगे।

source

वहीं सरकार का कहना था कि सारी चीजों पर टैक्स कम होगा। एक्सपर्ट्स ने कहा है कि जीएसटी का असर अच्छा ही देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि एंट्री लेवल कारों, टू वीइलर्स, एसयूवीज और स्मार्टफोन के दामों में कमी आऐगी। और कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है बहुत से स्मार्टफोन की कंपनियों ने अपने दाम में गिरावट कर ली है।

source

जीएसटी लागू होते ही स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने फोनों की कीमट को घटा दिया है। आपको बता दें कि कंपनियों ने सिर्फ कम बजट के फोनों की कीमत में कटौती नहीं की है बल्कि उन्होंने अपने हार्ई बजट वाले फोनों से लेकर कम बजट वाले सारे फोनों की कीमत में कटौती कर दी है। ऐसे ही कुछ 9 स्मार्टफोन हैं जिनकी कीमत कंपनी ने कम कर दी है।

 

आपको बता दें कि अभी तक कुछ साफ नहीं हुआ है कि जीएसटी लागू होने के बाद कौन से फोनों के दामों में कमी आएगी और कौन से फोनों की कीमत बढ़ जाएगी। सरकार ने 10 पर्सेंट ड्यूटी लगा दी है। यह बताया जा रहा है कि देशी कंपनियों को इससे फायदा होगा और कंपनियां धीरे-धीरे प्रोडक्ट के नई कीमत लेकर कर सामने आएंगी।

आज हम उन्हीं स्मार्टफोन के बारे में आपको बताएंगे। जिनकी कीमत कितनी कम हुई है जीएसटी लागू होने के बाद से।

पैनासोनिक सीरीज 

1) 

2) 

3) 

एप्पल iphone सीरीज

4) 

5) 

6) 

7) 

Asus सीरीज

8) 

9) 

10)