जियो का समर ऑफर खत्म होने के बाद जानें आगे का प्लान


रिलायंस जियो का ऑफर 30 जून को खत्म हो चुका है। अभी तक जियो के प्रिय ग्राहको को समर सरप्राइज के तहत फ्री सेवाएं मिल रही थीं। जियो प्राइम लोगो को अभी तक 309 रुपये के तहत समर सरप्राइजर के मेंबर्स को 28जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज की सुविधाएं मिल रही थीं। यह प्लान खासतौर से प्राइम यूजर्स के लिए ही लॉन्च किए गए थे। जिन यूजर्स ने पहले से ही प्राइम मेंबरशिप ली हुई थी।

तो आइए जानते हैं कि 30 जून के इस ऑफर के खत्म होने के बाद आपको कौन सा नया ऑफर मिलेगा। बता दें कि अगर आपने समर सरप्राइज प्लान लिया है और वो 309 से ज्यादा का प्लेन है तो वह अब बंद कर दिया जाएगा। इस ऑफर के तहत पहला प्लान 309 रुपये का था जिसमें यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (1 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जा रही थी।  और यदि आपने 509 से ज्यादा वाला प्लेन लिया था तो वह तभी चलेगा ।

जिसके तहत यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (2 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जा रही थी। उसके तहत आपको सारी सेवाएं अभी भी मिलेंगी। और अब आपको नया प्लान अगस्त में ही रिचार्ज कराना होगा। मेंबरशिप सब्सक्राइब नहीं हैं तो वो इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए 408 रुपये (99+309) या 608 रुपये (99+509) का रिचार्ज करा सकते थे।

 

जानिए जियो का बैलेंस चेक करने का तरीका
रिलायंस जियो का प्लान चेक करने के लिए आपके पास दो ओपशन हैं। पहला my jio और दूसरा jio.com my jioको ओपन करें और लॉगिन करें। लॅागिन करने के बाद ऐप के राइट साइड में बैलेस दिखेगा।

आपको बता दें कि यदि आप समर सरप्राइज ऑफर यूज कर रहें है तो आपका बैंलेस शून्य दिखाएगा।

अपनी आगे की प्लान की वैधता जानने के लिए my jioप्लान को चूने । इसमें आप आपने चल रहे प्लान की वैधता ,बैंलेस और मैसेज,डाटा बैंलेस की जानकारी मिल जाएगी ।