मैकडॉनल्ड लवर्स के लिए बुरी खबर 43 आउटलेटस हुए बंद


यदि आप भी मैकडॉनल्ड के बर्गर के फैन है तो और यदि आप दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए यह बुरी खबर है कि अब आपको आपना मनपसंद फूड खाने के लिए बहुत लंबी दुरी करनी पड़ सकती है या आपको घंटो तक लंबी लाइन में भी लगना पड़ सकता है। ये आउटलेट फूड लाइसेंस रिन्यू नहीं होने की वजह से बंद किए गए हैं।

source

आपको यह बात सुन कर बड़ा अजीब लग रहा होगा कि हम ऐसा क्यों कह रहें हैं। और आपको यह सुन कर बड़ा अजीब सा भी लग रहा होगा लेकिन जी हां यह बिल्कुल सच है कि अब दिल्ली में 55 मैकडॉनल्ड शॉप्स में से 43 बंद होने वाले हैं। खबरों के मुतबिक यह सच है कि 29 जून यानी की गुरुवार आज से ही 43 मैकडॉनल्स के आउटलेटस बंद हो रहे हैं। तो इसे तो अब साफ यही जाहिर होता है कि अब केवल दिल्ली में मैकडॉनल्ड के सिर्फ 12 आउटलेेट बचेंगे।

source

दरअसल यह खबर मैकडॉनल्ड लवर्स के लिए ही नहीं जी हां आपको बता दें कि यह खबर सुन कर जो कर्मचारी मैकडॉनल्ड में काम कर रहे हैं उनके लिए भी है। बता दें कि मैकडॉनल्ड में 1700 कर्मचारियों के लिए भी यह काफी दुखदयी है कि उनकी नौकरी आज के बाद नहीं बचेगी।

source

खबरों के अनुसार मैकडॉनल्ड के यूएस हेडक्वाटर्स के साथ भारत की जो उत्तर व पूर्वी संस्था जो भी यह आउटलेट चालती है उसने मैकडॉनल्ड को बंद करने का निर्णय लिया है।

source

 उस संस्था का नाम कनॉट प्लाजा रेस्त्रां सीपीआरएल है जोकि यह मैकडॉनल्ड के साथ मिलकर जिसकी 50-50 प्रतिशत की पार्टनरशिप थी जो कि अब खत्म होने जा रही है। मैकडॉनल्ड ने इसको लेकर लंदन के इंटरनेशनल कोर्ट में केस भी दायर किया है।

source

काफी समय से दोनों संस्थाथाओं के बीच मनमुटाव चल रहा था जिसके चलते यह अंतिम फैसला लिया गया कि सीपीआरएल के अध्यक्ष विक्रम बक्षी ने कहा कि यह बहुत परेशानी की बात है लेकिन हम इसे अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं।