रिलायंस कम्युनिकेशंस-एयरसेल सौदे को सीसीआई की मंजूरी

0
56

नयी दिल्ली: रिलायंस कम्युनिकेशंस ने आज कहा कि उसे अपनी वायरलैस इकाई को अलग कर एयरसेल लिमिटेड व डिशनेट वायरलैस लिमिटेड में मिलाने के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) से मंजूरी मिल गई है।

कंपनी ने नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी है। इसके अनुसार, ‘रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड को अपनी वायरलैस इकाई का विघटन एयरसेल लिमिटेड व डिशनेट लिमिटेड में करने की प्रस्तावित योजना पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिल गई है।’ रिलायंस कम्युनिकेशंस तथा एयरसेल ने पिछले साल सितंबर मे अपने अपने वायरलैस परिचालन के विलय की घोषणा की थी। नयी एकीकृत इकाई के पास 65,000 करोड़  रूपये मूल्य की आस्तियां होंगी।

रिलांयस कम्युनिकेशंस ने कहा है, ‘सौदा पूरा होने के बाद कंपनी तथा एयरसेल के मौजूदा शेयरधारकों की एयरसेल लिमिटेड में 50 प्रतिशत (प्रत्येक) हिस्सेदारी होगी।’ कंपनी को इस बारे में सेबी, एनएसई व बीएसई से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। कंपनियों का कहना है कि इस सौदे से रिलायंस कम्युनिकेशंस के रिण में 20,000 करोड़ रिलायंस कम्युनिकेशंस-एयरसेल सौदे को सीसीआई की मंजूरी रूपये की कमी आएगी। वहीं एयरसेल का रिण 4000 करोड़  रूपये घट जाएगा।

(भाषा)

LEAVE A REPLY