जियो ने पेश किया 4G VoLTE फोन, कीमत है Rs. 0


जियो अपने ग्राहकों के लिए लाया बेहद खुशखबरी वाली बात जैसा कि जियों का नया फोन आने की उम्मीद थी वो आज रिलायंस जियो ने कर दिखाया 4G VoLTE फीचर फोन पेश किया हैं। यानि रिलायंस ने शुक्रवार को जियो स्मार्टफोन लॉन्च किया।  आपको बता दें कि इस जियो फोन के नाम से ही जाना जाएगा। इसकी कीमत Rs. 0 रखी गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग के बाद जियो फोन लॉन्च करने का ऐलान किया।

लेकिन आपको यह बता दें कि आपको यह लाभ उठाने के लिए 3सालों के लिए Rs. 1500 का भुगतान देना होगा। यह पैसा आपको 3सालों के बाद वापस कर भी दिया जायेगा।

यह फोन लेने वालों के लिए एक बेहद अच्छी खबर यह है कि इस फोन के साथ यूजर्स को फ्री वोइस कॉल्स मिलेंगी । इसके जरिए ही यूजर्स 4G  इन्टरनेट भी इस्तेमाल कर पाएंगे। जियो फोन यूजर टेस्टिंग के लिए 15 अगस्त से लिए मिलेगा, 24 अगस्त से प्री बुकिंग होगी।

दरअसल इसके साथ ही रिलायंस जियो कंपनी धन धना धन प्लान के तहत सिर्फ  Rs. 153 में फ्री वोइस कॉल्स और अनलिमिटेड डाटा का पूरा लाभ आपको देगी। खुशी की बात यह है कि यह डिवाइस टीवी केबल के साथ आएगा जिसके जरिए यूजर जियोफोन को अपने टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे आप।

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘आज हम एक ऐसा फोन लॉन्च कर रहे हैं तो भारत में बना है।’ उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो ने कनेक्टिवीट, कवरेज और डेटा इस्तेमाल के मामले उदाहरण पेश किया। मुंकेश अंबानी ने कहा, ‘डेटा के मामले में अमेरिका और चीन को पछाड़ दिया।’

जियो  फोन के यह है फीचर्स

-जियोफ़ोन में एक अल्फनुमेरिक कीपैड

-माइक्रोफ़ोन स्पीकर, 4-वे नेविगेशन और एक कॉम्पैक्ट डिजाईन मौजूद होगा।

-यह 2.4-in QVGA डिस्प्ले से लैस होगा और यह एसडी कार्ड स्लॉट से लैस होगा।

– FM रेडियो, टोर्चलाइट, रिंगटोन, फ़ोन कांटेक्ट, कॉल हिस्ट्री जैसे फीचर मिल रहे हैं।

– धन धना धन प्लान जियो फोन 153 रुपये में ही मिलेगा

-इमरजेंसी सर्विसेज से लैस है स्मार्टफोन, नंबर 5 को प्रेस करके पैनिक अलर्ट ऐक्टिवेट किया जा सकता है

– पावरफुल स्पीकर, जियो म्यूजिक पर कोई भी गाने सुन सकते हैं

-21 भाषाओं को सपोर्ट करेगा

-कीबोर्ड के अलावा जियो फोन में वॉयस कमांड भी है